ICC World Cup 2019 : क्रिकेट विश्व कप में इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड?

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच साउथैम्पटन में खेले गए के 31वें मुकाबले में बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से क्रिकेटप्रेमियों को अपना मुरीद कर दिया।

विश्व कप में लगातार हार का सामना कर रही अफगानिस्तान टीम को एक बार फिर से जिल्लत झेलनी पड़ी जिसके कारण वह इस विश्व कप में अपना खाता भी नहीं खोल सकी जबकि बांग्लादेश इस जीत के साथ ही अंक तालिका में 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज और गेंदबाज शाकिब ने इस विश्व कप में 1 मैच में 5 विकेट और अर्द्धशतक लगाकर नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। विश्व कप में वे ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर बन गए।

इससे पहले भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर ने अर्द्धशतक लगाने के अलावा 5 विकेट झटके थे। युवराज ने यह कामयाबी भारत में 2011 में खेले गए विश्व कप में हासिल की थी, जहां बाद में भारत दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बना था।

शाकिब ने सोमवार को वर्ल्ड कप में एक और कामयाबी हासिल की। वे वनडे में 6 हजार 193 रन और 258 विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले सनथ जयसूर्या (13,430 रन, 323 विकेट), जैक कैलिस (11,579 रन, 273 विकेट) और शाहिद अफरीदी (8,064 रन, 395 विकेट) क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

 

और भी पढ़ें :