रोहित शर्मा के World Cup में उम्दा फॉर्म से विराट कोहली पर दबाव कम होगा

Rohit Sharma
साउथेम्पटन। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस श्रीकांत का मानना है कि रोहित शर्मा की तेज पारी खेलने की काबिलियत टीम के लिए बोनस है और उनके अच्छे फॉर्म से विश्व कप में कप्तान विराट कोहली पर से दबाव कम होगा। रोहित ने 144 गेंदों में 122 रन बनाकर भारत को पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका पर जीत दिलाई।
श्रीकांत ने आईसीसी के लिए कॉलम में लिखा कि रोहित की यह पारी उसके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। वह पहले गियर से चौथे गियर में तुरंत जा सकता है। हालात के अनुरूप खेलने की उसकी काबिलियत कमाल की है।

श्रीकांत ने कहा कि भारत के लिए यह अच्छी बात है कि उसके पास शतक और दोहरे शतक बनाने वाला बल्लेबाज है। इससे कोहली पर से दबाव कम होगा। विश्व कप में भारत के शीर्षक्रम की भूमिका अहम होगी। शिखर धवन, शर्मा और कोहली का अच्छा प्रदर्शन भारत के लिए काफी अहम होगा।
भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे श्रीकांत ने जसप्रीत बुमराह की खासतौर पर तारीफ की। श्रीकांत ने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। उसने शुरुआती स्पैल से दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाकर भारत की पकड़ मजबूत की। बुमराह के विकेट लेने से बाद में स्पिनरों के लिए गेंदबाजी आसान हो गई।

उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों में चयन की अच्छी दुविधा भारत के सामने रहेगी। मैं मोहम्मद शमी को चुनता लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। यह दुविधा अच्छी है और विकेट तथा विरोधी को देखकर चयन करना होगा।
भारत को अगले मैच में 5 बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से खेलना है और श्रीकांत के अनुसार यह असल परीक्षा होगी और अभी टूर्नामेंट की शुरुआत ही है। लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के प्रबल दावेदार हैं, बाकी 2 टीमें इंग्लैंड और विंडीज या न्यूजीलैंड हैं।


और भी पढ़ें :