रोहित शर्मा ने कहा, मैं यहां रिकॉर्ड बनाने नहीं खेलने आया हूं

Last Updated: रविवार, 7 जुलाई 2019 (17:24 IST)
लीड्स। श्रीलंका के खिलाफ 103 रनों की शतकीय पारी खेल इस विश्व कप में 5 शतकों का नया विश्व बनाने वाले के रोहित शर्मा ने कहा है कि वे बल्लेबाजी करते समय रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचते हैं और यहां रिकॉर्ड बनाने नहीं आए हैं।
रोहित ने एक विश्व कप में 5 शतक बनाने का नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। इसके साथ ही रोहित ने श्रीलंका के कुमार संगकारा के 1 विश्व कप में 4 शतक बनाने के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया। संगकारा ने 2015 के विश्व कप में 4 शतक बनाए थे।

रोहित ने कहा कि मैं यहां कोई रिकॉर्ड बनाने नहीं आया हूं। मैं बस यहां अपना काम करने आया हूं और मेरा काम है बल्लेबाजी करके टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाना। मुझे पता है कि मैं जैसे-जैसे रन बनाऊंगा, रिकॉर्ड अपने आप ही बनते जाएंगे। लेकिन मेरा काम सही से खेलते हुए बल्लेबाजी करना है जिससे कि मेरी टीम को को जीत मिल सके।
उन्होंने कहा कि जब आप बल्लेबाजी करते हैं तो शॉट का चयन काफी महत्वपूर्ण होता है। मैं कोशिश करता हूं कि मैं जल्द से जल्द रन बनाऊं। मैं पुराने अनुभव को देखते हुए बल्लेबाजी करता हूं और पिछली पारी से सीखता हूं। मैं जब बल्लेबाजी करने आता हूं तो मुझे लगता है कि मैं पहली बार बल्लेबाजी कर रहा हूं और इस मानसिकता के साथ ही बल्लेबाजी करता हूं। (वार्ता)



और भी पढ़ें :