ICC World Cup 2019 : क्या रोहित शर्मा को गलत आउट दिया?

Last Updated: गुरुवार, 27 जून 2019 (19:04 IST)
हमें फॉलो करें
मैनचेस्टर। भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को गुरुवार को विंडीज के खिलाफ खेले जा रहे विश्व कप मैच में जिस तरह से आउट दिया गया, उसने एक बार‍ फिर विवाद पैदा कर दिया है।

6ठे ओवर में जब भारत का स्कोर 29 रनों पर पहुंचा था, तब रोहित शर्मा को कैमार रोच की गेंद पर विकेटकीपर शाई होप ने लपक लिया। विंडीज के खिलाड़ियों ने कैच आउट की जबरदस्त अपील की लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे ठुकरा दी।

विंडीज के खिलाड़ी अंपायर के फैसले से संतुष्ट नहीं थे और कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने रिव्‍यू ले लिया। में तीसरे अंपायर ने रोहित को कैच आउट करार दिया। विवाद की स्थिति इसलिए बनी कि किसी को समझ ही नहीं आ रहा था कि गेंद पहले पैड से टकराई या बल्ले से?
वास्तव में रोच की यह गेंद बैट और पैड के बीच से गुजरी थी। अल्‍ट्रा एज में स्पष्ट दिखाई दे रहा था कि गेंद बैट और पैड से लगभग एक ही समय पर लगी थी। ऐसे में संशय का लाभ बल्लेबाज को दिया जाता है लेकिन फैसला रोहित के खिलाफ गया।
खुद रोहित भी तीसरे अंपायर के फैसले से संतुष्ट नजर नहीं आए। हालांकि उन्होंने मैदान पर कोई विरोध दर्ज नहीं कराया और हताश कदमों से पैवेलियन लौट गए। दर्शक दीर्घा में बैठीं रोहित की पत्नी रीतिका सजदेह को भी इस तरह आउट देने का भरोसा नहीं हो रहा था। उन्होंने तीसरे अंपायर के फैसले पर हैरानी जताई।

पिछले मैच गवाह हैं कि जब भी रोहित गेंद पर आंखें जमा लेते हैं, तो उसके बाद वे गेंदबाजों पर टूट पड़ते हैं। इस विश्व कप में रोहित टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में 6ठे स्थान पर चल रहे हैं। उन्होंने 5 मैचों की 5 पारियों में 31 चौकों व 7 छक्के की मदद से कुल 338 रन अपने नाम किए हैं।



और भी पढ़ें :