पाकिस्तान की World Cup की तैयारियों को लगा करारा झटका

Last Updated: रविवार, 26 मई 2019 (22:40 IST)
कार्डिफ। और के बीच विश्व कप रविवार को भारी के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द करना पड़ा।

मैच में टॉस नहीं हुआ था और अंपायरों ने अंतत: मैच को रद्द करने का फैसला लिया। इससे दोनों टीमों की विश्व कप तैयारियों को गहरा झटका लगा है। पाकिस्तान को अपने पहले मैच में अफगानिस्तान के हाथों 3 विकेट से सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा था जबकि बांग्लादेश का यह पहला अभ्यास मैच था।

बांग्लादेश को अपना दूसरा अभ्यास मैच 28 मई को भारत से खेलना है। पाकिस्तान के अभ्यास मैच पूरे हो चुके हैं। 1992 में चैंपियन रह चुके पाकिस्तान का विश्व कप में पहला मुकाबला 31 मई को नॉटिंघम में वेस्ट इंडीज से होगा जबकि बांग्लादेश को अपना पहला मैच दो जून को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है।

दक्षिण अफ्रीका और मैच भी बारिश से रद्द : दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच भी विश्व कप का अभ्यास मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया।
rain 1" width="740" />

दक्षिण अफ्रीका ने ब्रिस्टल में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद बिना विकेट गंवाए 95 रन बना लिए थे, इसके बाद वर्षा ने आगे का मैच नहीं होने दिया। जब बारिश आई तब, हाशिम अमला 46 गेंद में 51 रन और क्विंटन डि कॉक 30 गेंद में 37 रन बनाकर खेल रहे थे।

मैच में दो बाद बारिश की बाधाएं पड़ीं। पहले नौ ओवर के बाद और फिर 12.4 ओवर के बाद, जिसके बाद मैदानी अंपायरों को करना पड़ा। इससे पहले
दक्षिण अफ्रीका ने कार्डिफ में शुरुआती अभ्यास मैच में श्रीलंका को 87 रन से मात दी थी।

 

और भी पढ़ें :