विराट कोहली नहीं भूले हैं 11 साल पहले वाला कारनामा, कीवी कप्तान को दिलाएंगे याद

Last Updated: मंगलवार, 9 जुलाई 2019 (08:57 IST)
मैनचेस्टर। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 11 साल पहले अंडर-19 विश्वकप के में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का विकेट लिया था, लेकिन मौजूदा आईसीसी विश्व कप में मंगलवार को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में ऐसा करने की उनकी कोई योजना नहीं है।
मलेशिया में 2008 में खेले गए अंडर-19 विश्व कप में भी कोहली और विलियम्सन अपनी-अपनी टीमों का नेतृत्व कर रहे थे और कामचलाऊ मध्यम तेज गति से गेंदबाजी करने वाले कोहली ने उस मैच में विलियमसन का विकेट लिया था, जो स्टंप आउट हुए थे।

भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतने के बाद फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त देकर चैम्पियन बनी थी। जब पत्रकारों ने कोहली से अंडर-19 विश्व कप के उस मैच के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि कल जब मैं उनसे मिलूंगा तो उसके बारे में याद दिलाऊंगा। मुझे उम्मीद है कि उसे भी याद होगा। यह जानना शानदार है कि अंडर-19 विश्व कप के 11 वर्षों के हम राष्ट्रीय टीमों का नेतृत्व कर रहे हैं।
तीस साल के भारतीय कप्तान ने कहा कि हमने इसके बारे में पहले भी बात की है। हमारी और उनकी टीम के अलावा दूसरी टीमों में भी उस विश्व कप (अंडर-19) के कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है और अभी भी खेल रहे है।

यह देखना काफी अच्छा है। कोहली ने कहा कि यह अच्छी यादें है और ऐसा फिर से हो रहा है यह जानकर दोनों को अच्छा लगेगा। ना तो मैंने ना ही उन्होंने सोचा होगा कि एकबार फिर से ऐसा होगा, लेकिन यह बहुत अच्छी चीज है।



और भी पढ़ें :