टीम इंडिया की हार पर भड़के पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर, उठाए खेलभावना पर सवाल

पुनः संशोधित सोमवार, 1 जुलाई 2019 (13:50 IST)
वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों मिली टीम इंडिया की हार को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और प्रशंसक सहन नहीं कर पा रहे हैं। टीम इंडिया की हार पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर भड़के हुए हैं। पाक फैंस की तरफ से टीम इंडिया पर निशाना साधा जा रहा है। इसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने हार के बाद टीम इंडिया की खेलभावना पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।
पाकिस्तान इस मैच में टीम इंडिया की जीत की दुआएं कर रहा था क्योंकि भारत की जीत से पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाती। भारत हालांकि रविवार को 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट पर 306 रन ही बना पाया और वर्ल्ड कप 2019 में उसे पहली हार का सामना करना पड़ा।
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच वकार ने ट्विटर पर अपनी बौखलाहट जाहिर की। उन्होंने लिखा, 'यह मायने नहीं रखता कि आप कौन हैं, आप जीवन में क्या करते हैं, इससे पता चलता है कि तुम कौन हो, मुझे इसकी चिंता नहीं है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है या नहीं लेकिन एक बात पक्की है, कुछ चैंपियंस की खेलभावना की परीक्षा ली गई और वे उसमें बुरी तरह असफल रहे।' पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने भी भारत की हार पर सवाल उठाए हैं।
इससे पहले पूर्व क्रिकेटर बासित अली और सिकंदर बख्त ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान को टूर्नमेंट से बाहर रखने के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड से हार सकती है। इंग्लैंड के अब 10 अंक हैं जो पाकिस्तान से एक अंक अधिक है। इंग्लैंड को अब अगला मैच न्यूजीलैंड से खेलना है जबकि पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से होगा।



और भी पढ़ें :