रोमांचक फाइनल में मिली जीत के बाद 4 रनों के लिए बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड टीम से मांगी माफी

Last Updated: सोमवार, 15 जुलाई 2019 (09:38 IST)
लॉर्ड्‍स। का फाइनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे रोमांचक मैचों में दर्ज हो गया। किस्मत और के साथ थी कि में कीमती अतिरिक्त 4 रन मिले। इन्हीं रनों ने रविवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर को वर्ल्ड कप के खिताब से दूर कर दिया। बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड की टीम से इसके लिए माफी मांगी है।
दरअसल, इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी। ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर बेन स्टोक्स ने तीन गेंदों पर नौ रन तक स्कोर पहुंचा दिया। चौथी गेंद को स्टोक्स ने मिडविकेट बाउंड्री पर खेला और दो रन के लिए दौड़ पड़े। उन्होंने अपनी क्रीज में पहुंचने के लिए छलांग लगाई। इसी समय मार्टिन गप्टिल का थ्रो उनके बल्ले से टकराकर बाउंड्री लाइन के पार चला गया। स्टोक्स और इंग्लैंड को कुल 6 रन मिले। अब 2 गेंदों पर तीन रनों की जरूरत थी। इंग्लैंड को मिले ये रन नियमों के अंतर्गत बिलकुल सही थे। नियम के मुताबिक 'अगर गेंद ओवरथ्रो पर बाउंड्री के पार चली जाए (चाहे वह गैरइरादतन बल्ले से ही क्यों न लगी हो) तो ओवरथ्रो से पहले लिए गए रनों में बाउंड्री के चार रन जुड़ जाएंगे।
स्टोक्स ने इसके लिए न्यूजीलैंड की टीम से माफी भी मांगी। उन्होंने कहा कि 'आखिरी ओवर में गेंद मेरे बल्ले से लगकर सीमारेखा के पार गई, आपने ऐसा सोचा नहीं होगा।' स्टोक्स ने कहा कि
'मैंने केन से उस बारे में अनगिनत बार माफी मांगी है। मैं ऐसा नहीं करना चाहता था।
प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन इस पूरे मामले पर काफी दुखी नजर आए। मैच के बाद यह शर्म की बात है कि गेंद स्टोक्स के बल्ले से लगी। ऐसे समय पर यह सब हुआ कि सब बदल गया। मैं बस यही उम्मीद करूंगा कि फिर कभी इतने अहम लम्हे पर यह न हो।



और भी पढ़ें :