भारत में क्‍यों बिना मुनाफे के कोरोना वैक्‍सीन देने को तैयार है Pfizer? जानें बड़ी वजह...

पुनः संशोधित गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 (23:57 IST)
नई दिल्ली। दवा बनाने वाली अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी ने गुरुवार को कहा कि उसने में सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम के लिए अपने टीके को बिना लाभ वाले मूल्य पर उपलब्ध कराने की पेशकश की है। कंपनी ने कहा है कि वह देश में टीके की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करने को प्रतिबद्ध है।
कंपनी ने यह भी कहा कि महामारी के दौरान वह फाइजर-बॉयोनेट एमआरएनए टीका केवल सरकारी अनुबंधों के जरिए आपूर्ति करेगी। फाइजर के प्रवक्ता ने ई-मेल के जरिए पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, कंपनी देश में सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम में उपयोग के लिए फाइजर और बॉयोएनटेक टीका उपलब्ध कराकर सरकार के साथ काम करते रहने को पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।
ALSO READ:
वैक्सीनेशन के लिए बहुत ही आसान है रजिस्ट्रेशन, जानिए पूरी प्रक्रिया...
बयान में कहा गया है कि जैसा कि पूर्व में कहा गया है, फाइजर सरकार को उसके टीकाकरण कार्यक्रम में पूरा समर्थन देगी और केवल सरकारी अनुबंधों के जरिए ही कोविड-19 टीका उपलब्ध कराएगी...। फाइजर ने यह भी कहा कि वह टीके को बिना लाभ वाले मूल्य पर उपलब्ध करएगी।

हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि टीके का बिना लाभ वाला मूल्य क्या होगा। प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी दुनिया के विभिन्न देशों को समान रूप से और किफायती दर पर टीका उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध है।(भाषा)



और भी पढ़ें :