रामदेव ने लांच की 'कोरोनिल', 7 दिन में ठीक हुए 100% Corona मरीज

Last Updated: मंगलवार, 23 जून 2020 (13:54 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। योगगुरु स्वामी ने 'कोरोनिल' नाम से (CoronaVirus) की दवाई लांच की साथ ही दावा किया है कि इस दवाई से 7 दिन में शत प्रतिशत कोविड-19 (Covid-19) के मरीज ठीक हुए हैं।


पतंजलि द्वारा लांच की गई इस दवाई के निर्माण में निम्स के डॉ. बलवीरसिंह तोमर की भी अहम भूमिका रही है। बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि लंबे समय से दवाई के लिए प्रयासरत थी। इस दवाई की लांचिंग से पहले इसके प्रयोग किए गए।

स्वामी रामदेव ने कहा कि 3 दिन में 69 प्रतिशत नेगेटिव आई, जबकि 7 दिन में 100 फीसदी इस दवाई से ठीक हो गए। उन्होंने कहा कि इस दवा का ट्रायल 280 लोगों पर किया गया था। साथ ही इस दवा से हम कोरोना की हर तरह की जटिलता को नियंत्रित कर पाए।
स्वामी रामदेव ने कहा कि प्रोफेसर बलबीरसिंह तोमर और हमारे आचार्य बालकृष्ण के संयुक्त प्रयास से कोरोना की दवाई तैयार हुई है। उन्होंने कहा कि क्लीनिकल केस स्टडी में हमने 280 रोगियों को शामिल किया और सभी की रिकवरी हुई। बाबा ने कहा कि क्लीनिकल कंट्रोल्ड ट्रायल भी किया गया। इसमें 95 रोगियों ने भाग लिया और 3 दिन के अंदर 69% रोगी रिकवर हो गए और 7 दिन के अंदर 100 फीसदी पेशेंट रिकवर हुए।

पतंजलि की कोरोना किट में एक श्वासारी बटी, दिव्य टेबलेट और अणु तेल। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मध्यप्रदेश सरकार ने संशमनी बटी, अणु तेल, त्रिकटु चूर्ण और होम्योपैथिक औे‍षधि आर्सेनिक एल्बम-30 का वितरण किया था।




और भी पढ़ें :