महाराष्ट्र के लिए राहतभरी खबर, मिलेगी रेमडेसिविर की 4.35 लाख वायल, पालघर में खुलेंगे 3 ऑक्सीजन प्लांट

Last Updated: रविवार, 25 अप्रैल 2021 (20:04 IST)
मुंबई। कोरोना के कहर से सबसे ज्यादा परेशान को बड़ी राहत देते हुए केंद्र सरकार ने जल्द ही की 4.35 लाख शीशियां देने का फैसला किया है। इस जीवन रक्षक दवाई की बड़ी खेप मिलने से अस्पताल में भर्ती लाखों मरीजों की जान बचाई जा सकेगी।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य को 21 से 30 अप्रैल की अवधि में केंद्र की तरफ से रेमडेसिविर की 4.35 लाख वायल (छोटी शीशी) प्राप्त होंगी। उन्होंने आपूर्ति में वृद्धि करने की राज्य की मांग को स्वीकार करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार जताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान आपूर्ति 2.69 लाख वायल थी जिसे बढ़ाकर 4.35 लाख वायल किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से इस बाबत एक पत्र प्राप्त हुआ है।
को मिलेंगे तीन ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र : कोविड-19 के मामलों में भारी वृद्धि के चलते चिकित्सीय ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के बीच महाराष्ट्र के पालघर जिले को तीन ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र मिलेंगे। जिलाधिकारी माणिक गुरसाल ने बताया कि इन ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों को जवाहर, पालघर और दहानू क्षेत्रों में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन तीनों संयंत्रों के लिए 3.20 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या देश में सबसे ज्यादा है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 42 लाख के पार पहुंच गई। पिछले 24 घंटों में राज्य में 67,160 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 676 लोगों की मौत हो चुकी है।



और भी पढ़ें :