Corona संक्रमित होने के बाद महंत नरेन्द्र गिरि ऋषिकेश एम्स में भर्ती

Last Updated: मंगलवार, 13 अप्रैल 2021 (16:56 IST)
ऋषिकेश। कोविड-19 से पीड़ित अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। महंत को सोमवार देर रात एम्स अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती किया गया, जहां प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।
ALSO READ:
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि महाराज Corona से संक्रमित

उनकी देखरेख में लगे चिकित्सकों ने बताया कि महंत मधुमेह के रोगी हैं तथा उन्हें बुखार और खांसी की भी शिकायत है। सामान्य जांच के बाद उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। चिकित्सकों के अनुसार उनकी स्थिति स्थिर है। रविवार को महंत गिरि की जांच रिपोर्ट में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इससे पहले शुक्रवार देर रात तबीयत खराब होने के बाद 70 वर्षीय संत को हरिद्वार के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी कुशलक्षेम पूछने के लिए महाकुंभ प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे थे।

कोविड-19 से पीड़ित होने के कारण महंत नरेन्द्र गिरि सोमवार को सोमवती अमावस्या के पर्व पर महाकुंभ के दूसरे शाही स्नान में हिस्सा नहीं ले पाए थे और अब वे बुधवार को बैसाखी पर होने वाले तीसरे शाही स्नान में भी डुबकी नहीं लगा पाएंगे। निरंजनी अखाड़े के महंत नरेन्द्र गिरि के अलावा अन्य अखाड़ों से जुड़े कई अन्य संत भी कोविड-19 की चपेट में आए हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :