कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा वॉलंटियर बनने को तैयार

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित गुरुवार, 3 दिसंबर 2020 (17:28 IST)
भोपाल। की राजधानी भोपाल में भारत बायोटेक की 'कोवैक्सिन' के ट्रायल में वॉलंटियर की समस्या आने के बाद अब राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खुद वॉलंटियर बनने की बात कही है। गृहमंत्री ने कहा कि कहा कि के ट्रायल के लिए मैं भी वॉलंटियर बनने के लिए तैयार हूं। उन्होंने के लिए वॉलंटियर नहीं मिलने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि अगर हम लोग आगे आएंगे तभी लोग भी आगे आएंगे।

ALSO READ:
Exclusive:हर्ड इम्युनिटी कोरोना से बचाव के लिए फुलप्रूफ नहीं,बोले ICMR के पूर्व निदेशक डॉ. रमन गंगाखेडकर,मास्क से लगेगा महामारी पर ब्रेक

दरअसल राजधानी के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में इन दिनों कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक की कोवैक्सिन के तीसरे चरण का ट्रायल चल रहा है। ट्रायल के सात दिन बीत जाने के बाद भी वॉलंटियर्स का महज पचास पार पहुंच पाया है,जबकि तीसरे दौरे के ट्रायल के करीब दो हजार वॉलंटियर को वैक्सीन लगना जरूरी है।
ऐसे में वैक्सीन ट्रायल की धीमी रफ्तार को लेकर अब परेशानी सामने आने लगी है। वहीं दूसरी ओर राजधानी के सरकारी गांधी मेडिकल कॉलेज में भी भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का ट्रायल शुरु होना अभी बाकी ही है। ऐसे में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए वॉलंटियर नहीं मिलने पर अब माथापच्ची शुरु हो गई है।





और भी पढ़ें :