Corona virus: ब्रिटेन में Lockdown के लंबे समय तक बने रहने की संभावना

Last Updated: सोमवार, 30 मार्च 2020 (08:39 IST)
लंदन। ने रविवार को स्वीकार किया कि की महामारी को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन लंबे समय तक जारी रह सकता है। इससे पहले विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि यह स्थिति जून तक जारी रह सकती है।
कैबिनेट मंत्री माइकल गोवे ने बीबीसी से कहा कि मैं सटीक पूर्वानुमान नहीं लगा सकता लेकिन मैं मानता हूं कि सभी को लंबे समय तक तैयार रहना चाहिए, जब तक ये उपाय लागू रहेंगे। उल्लेखनीय है कि दुनिया के अन्य देशों की तरह ब्रिटेन ने भी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से घर में रहने को कहा है।
सरकार ने इन उपायों की घोषणा संक्रमण दर बढ़ने के बीच की। रविवार को सामने आए नए आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन में 1,228 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, जो एक दिन पहले तक हुई मौतों से 209 अधिक है।
ब्रिटेन में 19,522 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। शुरुआत में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा था कि बंद की स्थिति 3 हफ्ते के लिए होगी।

इम्पीरियल कॉलेज, लंदन के प्रोफेसर और महामारी पर सरकार के प्रमुख सलाहकार नील फर्गुसन ने 'संडे टाइम्स' को कहा कि बंद की स्थिति जून तक लागू रह सकती है। उन्होंने कहा कि हम ए उपाय जारी रखेंगे। मेरे विचार से यह लंबे समय तक होगा। संभवत: मई के अंत तक या शुरुआत जून तक यह जा सकता है। मई तक की उम्मीद है।


और भी पढ़ें :