पीएम मोदी के रास्ते पर राष्ट्रपति बाइडन, कोरोना वायरस की वजह से बेरोजगार हुई महिला से फोन पर की बात

Last Updated: रविवार, 7 फ़रवरी 2021 (09:49 IST)
हमें फॉलो करें
विलमिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने महामारी के कारण अपनी नौकरी गंवा चुकी कैलिफोर्निया की एक महिला ने फोन पर बातचीत की। व्हाइट हाउस ने कहा कि यह आम अमेरिकियों से बाइडन का सीधा संवाद बढ़ाने का प्रयास है। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी भी इसी तरह लोगों से संवाद करने के लिए जाने जाते हैं।


व्हाइट हाउस ने शनिवार को ढाई मिनट का एक वीडियो जारी किया, जिसमें बाइडन मिशेल वोएलकेर्ट के साथ फोन पर बातचीत करते दिख रहे हैं।

मिशेल (47) परिधान बनाने वाली एक स्टार्टअप कंपनी में काम करती थीं, लेकिन जुलाई में उनकी नौकरी चली गई, जिसके बाद उन्होंने बाइडन को पत्र लिखा था। पत्र प्राप्त होने के बाद बाइडन ने उन्हें फोन किया। महिला ने बाइडन से कहा कि यह उसके लिए मुश्किल समय है और वह नौकरी ढूंढ रही हैं।

बाइडन ने कहा कि उनके पिता कहा करते थे कि नौकरी केवल पैसे के लिए ही जरूरी नहीं है, यह गरिमा और सम्मान से भी जुड़ी होती है। उन्होंने 1,900 अरब डॉलर की अपनी कोरोना वायरस राहत योजना के बारे में बताया, जिसमें मिशेल जैसे लोगों को 1,400 डॉलर और अन्य आर्थिक सहायता दिए जाने की बात की गई है।

महिला ने फोन के बाद ‘सैक्रामेंटो बी’ समाचार पत्र से कहा, ‘यह जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर है। मैं बहुत खुश हूं।‘ (इनपुट भाषा)



और भी पढ़ें :