Indore Coronavirus Update: 1781 नए मामले, कोरोना कर्फ्यू का होगा सख्ती से पालन, अनावश्यक घूमने वालों की होगी गिरफ्तारी

पुनः संशोधित बुधवार, 21 अप्रैल 2021 (01:09 IST)
इंदौर। : जिले में कोरोना की दूसरी लहर कहर ढा रही है। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को 1781 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। करीब 8 दिनों से 1,500 से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए में आज से अगले 9 दिनों तक (30 अप्रैल) कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए।
ALSO READ:
बड़ी राहत : अब और सस्ता हो जाएगा Remdesivir इंजेक्शन, सरकार ने हटाया आयात शुल्क, सप्लाई भी बढ़ेगी
कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि पाबंदियों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। डीआईजी मनीष कपूरिया ने कहा कि इस दौरान अनावश्यक रूप से घूमने वाले और विरोध करने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा। अभी तक पुलिस इतनी सख्ती नहीं दिखा रही थी।

अभी देखने में आ रहा था कि कई लोग अनावश्यक रूप से घूम रहे थे और कई टोकने पर इसका विरोध करते थे। केवल सब्जी वालों, दूध डेयरी और किराना की दुकानों को छूट रहेगी। अस्थायी सब्जी मंडी भी बंद कराई जाएगी।
नए दिशा-निर्देशों के अनुसार अब शहर में अब अगले 9 दिनों के लिए सिर्फ 20 पेट्रोल पंप ही चालू रहेंगे। उद्योग की गतिविधियां चालू रहेंगी। सभी तरह के निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध रहेगा।
इन 9 दिनों तक सिटी बस, मैजिक वाहन जैसे लोक परिवहन बंद रहेंगे। ऑटो और टैक्सी को सिर्फ मरीजों को लाने-ले जाने की छूट रहेगी। मॉर्निंग वॉक और सभी तरह की खेल गतिविधियां भी अब 30 अप्रैल तक प्रतिबंधित रहेंगी। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी सख्ती रहेगी।



और भी पढ़ें :