तेज हुई निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमातियों की धरपकड़, हिमाचल में 333 लोगों की पहचान

पुनः संशोधित बुधवार, 8 अप्रैल 2020 (16:33 IST)
शिमला। पुलिस पिछले दिनों दिल्ली के और अन्य प्रदेशों में यात्रा करने वाले के लोगों की पहचान में जुट गई है।
पुलिस ने अभी तक तबलीगी जमात के 333 और उनके संपर्क में आए 268 लोगों की पहचान की हैं जिसमें इनके परिवार के सदस्य भी शामिल हैं।

इन सभी लोगों को अलग-अलग स्थानों पर क्वारंटाइन किया गया है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कानून एवं व्यवस्था डॉ. कुशाल शर्मा ने आज यहां दी।
उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में कर्फ्यू तथा लॉकडाउन के उल्लंघन करने वाले 38 लोगों पर मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 27 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आठ लोगों के विरुद्ध भादसं की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। इस दौरान 51 वाहनों को जब्त किया गया है तथा आरोपियों से 91 हजार 500 रुपए का जुर्माना प्राप्त किया गया है।


उन्होंने बताया कि पुलिस ने अब तक कुल 528 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें 451 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है तथा 59 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले 382 वाहनों को जब्त किया गया है।
डॉ. शर्मा ने बताया कि पुलिस ने झूठी अफवाहें फैलाने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। अभी तक 27 अभियोग दर्ज किए गए हैं।

उन्होंने प्रदेश की जनता से आग्रह किया जाता है कि वे कर्फ्यू के नियमों का पालन करें और कोविड़-19 महामारी को रोकने में प्रशासन एवं सरकार का सहयोग करें। (वार्ता)



और भी पढ़ें :