बच्चों को बचाने के लिए UP में बनेंगे Vaccination के लिए 'अभिभावक स्पेशल बूथ'

अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 24 मई 2021 (19:45 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। में कोरोनावायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर के खतरे को कम करने के लिए व मासूम बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए योगी सरकार ने अब 12 वर्ष से कम आयु वाले बच्चों के परिजनों की तलाश शुरू कर दी है और 12 वर्ष से कम आयु वाले बच्चों के परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन किए जाने की कार्ययोजना तैयार कर ली है।जिसके लिए प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों को जिलों में बनाने का भी निर्देश दिया गया है।
बताते चलें कि प्रदेश के ने एक उच्चस्तरीय बैठक करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन अभिभावकों के बच्चे 12 वर्ष से कम आयु के हैं, उनका टीकाकरण प्राथमिकता के साथ किया जाना जरूरी है।इस संबंध में विधिवत कार्ययोजना बनाई जानी चाहिए।
ALSO READ:

Coronavirus: घर में ही हैं बच्चों की इम्युनिटी बढ़ाने के कई तरीके
हर जिले में अभिभावक स्पेशल बूथ बनाए जाएं।अभिभावकों से संपर्क कर उन्हें टीकाकरण के लिए आमंत्रित करें। यह अभिभावक के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा के लिए भी उपयोगी होगा। इसे अभियान के रूप में चलाया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैक्सीन की आपूर्ति लगातार बेहतर हो रही है। वर्तमान में प्रदेश के 23 जिलों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण हो रहा है। अब एक जून से सभी जिलों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाया जाएगा।



और भी पढ़ें :