डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, Corona को हराने के लिए हर मोर्चे पर छेड़ रखा है युद्ध

पुनः संशोधित गुरुवार, 2 अप्रैल 2020 (10:22 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका ने खतरनाक कोरोना वायरस (Corona virus) को पूरी तरह से हराने के लिए उसके खिलाफ हर मोर्चे पर युद्ध छेड़ रखा है। अमेरिका में अब तक इस वायरस से 5 हजार लोगों की मौत हो चुकी है और यहां संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख के पार जा चुकी है जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा है।
जॉन हॉपकिन्स कोरोना वायरस रिसोर्स सेंटर के अनुसार बुधवार रात तक अमेरिका में 214,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 5,093 लोगों की मौत हो चुकी है।

ट्रंप ने में कहा, अमेरिका इस बेहद खतरनाक वायरस के खिलाफ युद्ध जारी रखेगा। आपने देखा कि यह कितना खतरनाक है खासतौर पर आपने कल की संख्या तो देखी ही होगी। अमेरिका में हर गुजरते दिन के साथ संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। ऐसी स्थिति का सामना अमेरिका ने दशकों तक नहीं किया था।

व्हाइट हाउस कोरोना वायरस कार्यबल ने कड़े उपायों के बावजूद 100,000 से 200,000 के बीच लोगों की मौत की आशंका जताई है। पूरे देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं और बंद है। हालांकि यह बंद भारत की तरह नहीं है।

ट्रंप ने कहा कि हर मोर्चे से वायरस पर हमला किया जा रहा है चाहे वह सामाजिक दूरी, श्रमिकों को आर्थिक सहायता पहुंचाना, त्वरित चिकित्सा देना हो या उन देशों की यात्रा बंद करना हो जहां से देश के नागरिकों को खतरा हो।

इस सप्ताह की शुरुआत में ट्रंप ने सामाजिक दूरी समेत अन्य कदमों को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। देश में 11 कंपनियां वेंटिलेटर बनाने के कार्य में लगी हुई हैं। हालांकि ट्रंप ने यह भी कहा था कि देश के लिए आने वाले दिन कठिनाइयों से भरे हैं लेकिन अमेरिकी इससे बाहर निकलेंगे।




और भी पढ़ें :