UP में यात्रियों के लिए जारी हुई गाइडलाइंस, सोमवार को शुरू होगी घरेलू उड़ान

अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 25 मई 2020 (09:33 IST)
लखनऊ। सरकार ने सोमवार से शुरू होने वाली से पहले दिशा निर्देश तय कर दिए हैं और स्पष्ट तौर पर कहा है कि उत्तर प्रदेश में आने वाले अगर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं तो उन्हें 14 दिन के लिए होम क्‍वारंटाइन में रहना होगा। इसके अलावा अगर किसी के पास होम क्वारंटाइन की सुविधा नहीं है तो उसे सरकार द्वारा बनाई गई व्यवस्था में रखा जाएगा।
25 मई से घरेलू उड़ान के शुरू होने से पहले मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने एक प्रोटोकॉल जारी करते हुए कह है कि सभी यात्रियों को सलाह दी जाएगी कि वे हर समय भौतिक दूरी, साबुन से हाथ धोने के उपायों का कड़ाई से पालन करें तथा मास्क या फेस कवर अवश्य पहनें।

उन्हें किसी भी परिस्थिति में समूह में इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। साथ हीसभी दिशानिर्देश का पालन करना होगा। तो वहीं प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि 25 मई से प्रारंभ होने वाली घरेलू उड़ानों हेतु यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है।
जारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा और जो लोग किसी कार्य से उत्तर प्रदेश आ रहे हैं,उन्हें क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा, परन्तु उन्हें अपना पूरा विवरण उपलब्ध कराना होगा और प्रोटोकॉल के अनुसार सभी दिशा निर्देश का पालन भी करना होगा।



और भी पढ़ें :