कोरोना के चलते 1 अप्रैल ‌से नहीं खुलेंगे‌ स्कूल,बोले CM शिवराज-ऐसे हालात में नहीं खोले जा सकते स्कूल

कोरोना के चलते घर के बाहर होली मनाने पर लग सकती है रोक

विकास सिंह| पुनः संशोधित रविवार, 21 मार्च 2021 (13:38 IST)
भोपाल। की राजधानी भोपाल,इंदौर में कोरोना विस्फोट और कई शहरों में कोरोना वायरस की खतरनाक रफ्तार के बाद अब एक अप्रैल ‌से पहलीं से आठवीं तक के नहीं खुलेंगे। ‌इस बात‌‌ की जानकारी खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देते हुए कहा कि ऐसे हालत में स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं।
घर के बाहर होली पर लगेगी रोक !-

इसके साथ होली के त्यौहार को देखते हुए सरकार सोमवार को कोई बड़ा निर्णय ‌ले सकती है। मुख्यमंत्री सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के साथ बैठक करने जा रहे हैं जिसमें होली और अन्य त्यौहारों को लेकर बड़े निर्णय हो सकते है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण खतरनाक तरीके से आगे बढ़ रहा है इसलिए होली घर में मनाना जरूरी है और इसके लिए 'मेरी होली मेरे घर' का नारा हम दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को अधिकारियों ‌के साथ बैठक में इस पर निर्णय लेंगे।
मास्क‌ के लिए बजेगा ‌सायरन- प्रदेश में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 मार्च से एक अभियान शुरू करने जा रहे हैं। अभियान की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 23 मार्च को प्रदेश के हर शहर में सुबह 11 बजे और शाम 07 बजे दो मिनट का
सायरन बजाकर मास्क लगाने का संकल्प दिलाया‌ ‌जाएगा।
इस दौरान जो जहां रहेगा वहीं खड़े होकर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग ‌अपनाने का संकल्प लेगा। मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क के साथ सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देते हुए कहा कि वह सभी दुकानदारों से अपील कर रहे हैं कि अपने दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए चॉक से गोले बनाएं और वह खुद भी गोले बनाने के लिए निकलेंगे और लोगों को मास्क लगाने और सोशल ‌डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए संकल्प दिलाएंगे।

आज मुख्यमंत्री ने संकेत दिए कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार कुछ और सख्त कदम उठा सकती है।



और भी पढ़ें :