खुशखबर, सस्ती हुई बच्चों की Corona वैक्सीन, जानिए क्‍या है कीमत...

Last Updated: सोमवार, 16 मई 2022 (22:38 IST)
हमें फॉलो करें
ने बच्चों को दी जाने वाली कॉर्बेवैक्स (Corbevax) वैक्सीन की कीमत कम कर दी है। कंपनी ने अपने कोरोनावायरस (Coronavirus) वैक्सीन कॉर्बेवैक्स (Corbevax) की प्रत्येक खुराक की कीमत 840 से घटाकर टैक्स सहित 250 की है, लेकिन सारे टैक्स मिलाकर प्राइवेट सेंटर्स पर ये वैक्सीन 400 रुपए में मिलेगी।
खबरों के अनुसार, बच्चों की कॉर्बेवैक्स (Corbevax) वैक्‍सीन को लेकर कंपनी ने कहा कि वैक्सीन की कीमत कम करने के साथ हमारा उद्देश्य इसे और ज्यादा किफायती बनाना है। इसके साथ ही बच्चों में वायरस ज्यादा न फैले और उन्हें सुरक्षित रखने में मदद करे।

कंपनी का कहना है कि टीकाकरण केंद्र में एक खुराक की कीमत 400 होगी, जिसमें टैक्स और प्रशासन शुल्क शामिल हैं। 12 से 17 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए को-विन पोर्टल के माध्यम से कॉर्बेवैक्स (Corbevax) टीकाकरण के लिए एक स्लॉट बुक किया जा सकता है।

गौरतलब है कि अब तक देशभर में बच्चों को कॉर्बेवैक्स (Corbevax) की 43.9 मिलियन खुराक दी जा चुकी है और कंपनी ने को करीब 10 करोड़ खुराक की आपूर्ति की है। केंद्र सरकार ने 16 मार्च को 12-14 वर्ष की आयु के बच्चों को कोविड-19 टीकाकरण शुरू किया।

की 2 डोज दी जाती है। जिसे 28 दिनों के अंतर से लेना होता है यानी वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज 28 दिन के बाद ली जाती है। ये पहली ऐसी वैक्सीन है, जिसे 5 साल के बच्चों को लगाने के लिए भी मंजूरी दी गई है।



और भी पढ़ें :