केरल में 90 फीसदी लोगों ने ली Corona Vaccine की पहली खुराक, सरकार ने जारी किए आंकड़े

पुनः संशोधित सोमवार, 20 सितम्बर 2021 (23:39 IST)
तिरुवनंतपुरम। की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सोमवार को कहा कि राज्य की 90 प्रतिशत से अधिक पात्र आबादी को कोरोनावायरस (Coronavirus) रोधी टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। मंत्री ने लोगों से टीका लगवाने में किसी प्रकार की झिझक नहीं दिखाने की अपील की।
जॉर्ज ने यहां कहा कि संक्रमण से जान गंवाने वालों में अधिकतर ऐसे लोग शामिल थे जिन्होंने टीका नहीं लगवाया था, इसलिए लोगों को टीके की दोनों खुराक लेने में किसी प्रकार की हिचक नहीं दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पांच से अधिक जिलों में लगभग 100 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक दी चुकी है और अन्य जिले भी इसके करीब हैं।
ALSO READ:
CDRI ने खोजी की दवा, 5 दिन में खत्म होगा वायरल लोड
यह पूछे जाने पर कि सरकार अब क्यों कुल संक्रमण दर के बारे में जानकारी नहीं दे रही है, मंत्री ने कहा कि यह निर्णय विशेषज्ञों की सलाह पर लिया गया है कि 80 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक मिलने के बाद आगे का कदम साप्ताहिक संक्रमण आबादी अनुपात (डब्ल्यूआईपीआर) के आधार पर लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य ने संक्रमण की बेहद घातक दूसरी लहर को पार कर लिया है और अब वर्तमान हालात में लोगों से संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने को कहा जा रहा है। जॉर्ज ने कहा कि सीरो अध्ययन सितंबर के अंत तक पूरा हो जाएगा और उसके परिणाम सामने आने के बाद आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।(भाषा)



और भी पढ़ें :