हिमाचल प्रदेश के ऊना में Corona के 9 नए मामले, जारी रहेगा कर्फ्यू

पुनः संशोधित बुधवार, 8 अप्रैल 2020 (16:47 IST)
शिमला। के ऊना जिले में कोरोना वायरस (Corona virus) के 9 और मामलों की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने बुधवार को कर्फ्यू में कोई ढील नहीं देने का फैसला किया।
जिले के उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि मंगलवार रात के 9 सदस्यों की कोरोना की जांच पॉजिटिव पाई गई।

उन्होंने कहा कि ये सभी 9 लोग नकरोह गांव की एक मस्जिद में जमात के उन 3 सदस्यों के संपर्क में आए थे जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि पहले हो चुकी है।

उपायुक्त के मुताबिक इन 9 लोगों को निकट के एक गांव कुठेरा खेरला की मस्जिद में भेजा गया था और वहीं से इनके जांच के नमूने लिए गए थे।

कुमार ने कहा कि इन 9 मरीजों में 75 वर्षीय मौलाना भी शामिल है जो स्थानीय है। 5 लोग सिरमौर जिले के, एक सोलन और 2 उत्तर प्रदेश के निवासी हैं।

के प्रसार को रोकने के मकसद से 24 मार्च को पूरे हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया गया था। इसके बाद प्रशासन ऊना सहित सभी जिलों में समय-समय पर कर्फ्यू में ढील देता रहा ताकि लोग जरूरत की चीजें खरीद सकें।

कुमार ने कहा कि मौलाना को कांगड़ा स्थित राजेंद्र प्रसाद गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज भेजा गया है और शेष 8 लोगों का उपचार सोलन के ईएसआई अस्पताल में हो रहा है। उन्होंने कहा कि कुठेरा खेरला गांव को सील कर दिया गया है और मरीजों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। (भाषा)




और भी पढ़ें :