लगातार तीसरी बार Commonwealth Games के फाइनल में पहुंची पुरुष हॉकी टीम, द.अफ्रीका को 3-2 से हराया

Last Updated: रविवार, 7 अगस्त 2022 (14:07 IST)
हमें फॉलो करें
एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में की पुरुष हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 3-2 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में जगह बना ली। भारत लगातार तीसरी बार राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में पहुंचा है। अब हॉकी में भी भारत का एक पदक सुनिश्चित हो गया है। > तोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 3 . 2 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया ।> दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत को पूरे 60 मिनट 13वीं रैंकिंग वाली दक्षिण अफ्रीका ने कड़ी चुनौती दी। दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को पूल ए में पछाड़कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी ।
लीग चरण में अपराजेय रही भारत के लिये अभिषेक ने 20वें मिनट में , मनदीप सिंह ने 28वें और जुगराज सिंह ने 58वें मिनट में गोल दागे जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिये रियान जूलियस ने 33वें और एम कासिम ने 59वें मिनट में गोल किये ।

राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा में भारत ने आज तक स्वर्ण पदक नहीं जीता है और सभी छह स्वर्ण आस्ट्रेलिया के नाम रहे हैं । भारत ने दो बार 2010 में दिल्ली में और 2014 में ग्लास्गो में रजत पदक अपने नाम किये जबकि पिछली बार गोल्ड कोस्ट में भारत की झोली खाली रही थी ।फाइनल आठ अगस्त को खेला जायेगा ।



और भी पढ़ें :