CPL 2020 : राशिद खान ने पहली ही गेंद पर छक्का उड़ाकर मैच का रुख पलटा

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 19 अगस्त 2020 (20:10 IST)
त्रिनिदाद। कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) 2020 के दूसरे मैच में (BT) ने (SNP) को 6 रन से हराया। बारबाडोस को ऑलराउंडर (Rashid Khan) का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहिए, जिनके द्वारा पहली ही गेंद पर लगाए गए छक्के ने मैच का रुख बदल डाला। तेज गेंदबाज जोसफ की गेंद पर जब राशिद ने छक्का उड़ाया तो वे दांतों तले अंगुली दबाने लगे।

2020 का आयोजन मंगलवार से ही शुरू हुआ है और इसके मैच भी खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के बीच यह पहली बड़ी टी20 लीग है। तड़के 3 बजे खेले गए बारबाडोस ट्रिडेंट्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के इस मैच में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया।

उन्होंने 20 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल है। राशिद की नाबाद पारी और हैडन वॉल्श के नाबाद 4 रन से बारबाडोस ट्रिडेंट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे। जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना सका। बारबाडोस ने यह मैच 6 रन के अंतर से जीता।

यदि पुछल्ले बल्लेबाजों में राशिद छक्का नहीं जड़ते तो हो सकता था कि बारबाडोस जीत का जश्न नहीं मना रहा होता। आईसीसी ने राशिद खान के इस बेहतरीन छक्के के वीडियो को अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से साझा किया है। दूसरी तरफ क्रिकेट कमेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने आईसीसी के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए राशिद खान को करामाती खान बताया।
राशिद खान ने गेंदबाजी में भी अपने हुनर का नायाब नमूना पेश किया। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट झटके। इस मैच की खासियत यह भी रही कि एक समय बारबाडोस ट्रिडेंट्स ने पहली 15 गेंद पर ही आठ रन तक 3 विकेट गंवा दिए थे। जे चार्ल्स 4, शाई होप 1, एंडरसन 0 बेहद सस्ते में आउट हो चुके थे।

इसके बाद कप्तान जैसन होल्डर ने 38 और कायले मायर ने 37 रन बनाकर पारी को संभाला लेकिन इसके बाद टीम का स्कोर 6 विकेट पर 69 रन हो गया। सेंटनर ने 18 गेंदों पर 20 और राशिद खान ने नाबाद 26 रन बनाकर स्कोर को 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 153 रनों पर पहुंचाया था।

मैच जीतने के बाद बारबाडोस के कप्तान ने राशिद खान को शानदार छक्के के लिए बधाई दी। हालांकि मैच में
होल्डर और मायर के बल्ले से भी 33 छक्के उड़े थे लेकिन राशिद ने उस वक्त गेंद को सीमा पार भेजा, जब टीम को उसकी सख्त जरूरत थी।



और भी पढ़ें :