0

SBI ने राहत के साथ दिया झटका, कर्ज और एफडी की ब्याज दरों में की कटौती

शनिवार,मार्च 28, 2020
0
1
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट के मद्देनजर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के रेपो दर में कटौती के फैसले का शुक्रवार को स्वागत करते हुए कहा कि इन घोषणाओं से नकदी में सुधार होगा, बचत होगी और मध्यम वर्ग और कारोबारी वर्ग को मदद
1
2
मुंबई। भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) दवा और चिकित्सकीय उपकरणों की आपूर्ति करने वाले लघु और मध्यम उद्योगों को 50 लाख रुपए तक ऋण उपलब्ध कराएगा। कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए सिडबी ने शुक्रवार को यह मदद उपलब्ध कराने की घोषणा की।
2
3
नई दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था में नकदी बढ़ाने और कर्ज सस्ता करने के लिए शुक्रवार को घोषित रिजर्व बैंक के कदमों की सराहना की है। उन्होंने रेपो दर में की गई कटौती का लाभ जल्द से जल्द ग्राहकों तक पहुंचाने पर भी जोर दिया।
3
4
नई दिल्ली। वैश्विक क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने कैलेंडर वर्ष 2020 में भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अपने पहले के अनुमान को घटाकर 2.5 प्रतिशत कर दिया है। पहले उसने इसके 5.3 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया था।
4
4
5
मुंबई। देश के शेयर बाजार गुरुवार को तेजी के साथ खुले। सेंसेक्स 500 अंक से ऊपर और निफ्टी 40 अंक ऊंचा खुला। कल बीएसई का सेंसेक्स 1861.75 अंक उछलकर 28535.78 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 516.80 अंक चमककर 8317.85 अंक पर रहा था।
5
6
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज, निजी क्षेत्र के बैंकों और मारुति की अगुवाई में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 1,862 अंक उछलकर 28,535.78 अंक पर बंद हुआ।
6
7
मुंबई। अमेरिका ने कोरोना के संकट से अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 150 लाख करोड़ रुपए) के राहत पैकेज का ऐलान किया है। सीएनबीसी के मुताबिक अमेरिकी संसद (सीनेट) ने इसे पास कर दिया है। इस राहत पैकेज की घोषणा के बाद दुनियाभर के शेयर ...
7
8
नई दिल्ली। पूंजी बाजार नियामक सेबी ने कहा कि कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 21 दिनों की देशव्यापी बंदी के दौरान पूंजी और ऋण बाजार की सेवाएं प्रदान करने वाली संस्थाएं चालू ...
8
8
9
चीन के वुहान शहर से शुरू हुए दुनियाभर में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस (Corona virus) के मद्देनजर देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने फिलहाल अपनी सेवाओं को भी बंद कर दिया है। गौरतलब है कि आज से देशभर में लॉकडाउन भी घोषित कर दिया गया है।
9
10
वॉशिंगटन। फेडरल रिजर्व ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने के लिये बैंकों को असीमित मात्रा में नकद धन उपलब्ध कराने के लिए बड़ा कदम उठाया है।
10
11
मुंबई। अमेरिकी अर्थव्यवस्था को सहारा के देने के लिए अमेरिकी फेडरल रिजर्व के असीमित बॉन्ड खरीद कार्यक्रम की घोषणा करने के बाद मंगलवार को शुरुआती सत्र में सेंसेक्स 1,400 से अधिक बढ़ गया। दूसरे एशियाई बाजारों में भी ऐसा ही रुख देखने को मिला।
11
12
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ हमारी सामूहिक लड़ाई में राष्ट्र की सेवा में अपनी ड्यूटी 24 घंटे 7 दिन देने का संकल्प लिया है। आरआईएल ने पहले से ही एक बहुआयामी और बहुस्तरीय रोकथाम, प्रभाव को न्यूनतम करने और ...
12
13
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी आईटी सेवा प्रदाता कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के वैश्विक प्रमुख (IT) अमित जैन का पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे 53 साल के थे। उन्हें दिल का दौरा उस समय पड़ा, जब वे काम कर रहे थे। उन्हें समीप के ...
13
14
मुंबई। देश में कोरोना वायरस (Corona virus) 'कोविड-19' का संक्रमण बढ़ने और इसके कारण कई राज्यों में लॉकडाउन के बाद आज घरेलू शेयर बाजारों में हाहाकार मच गया और बीएसई का सेंसेक्स 13 प्रतिशत से अधिक तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 11 प्रतिशत से ...
14
15
नई दिल्ली। शेयर बाजार में सोमवार शुरुआती एक घंटे के कारोबार के दौरान निवेशकों की 10 लाख करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति डूब गई। इस दौरान बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिली और प्रमुख सूचकांक 10 प्रतिशत से अधिक टूट गए।
15
16
मुंबई। शेयर बाजार में सोमवार को भारी गिरावट आई। सेंसेक्स में भारी गिरावट दर्ज की गई। गिरावट के बाद लोअर सर्किट लगने से 45 मिनट के कारोबार बंद कर दिया। 12 मार्च को भी लोअर सर्किट लगने के बाद बाजार को बंद कर दिया गया था।
16
17
मुंबई। सोमवार को भी शेयर बाजार पर कोरोना वायरस की मार जारी रही। शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ खुले। सेंसेक्स 2533 अंकों की गिरावट के साथ 27383 अंकों पर खुला। निफ्टी में भी 625 अंकों की गिरावट रही। निफ्टी 7,946 अंकों पर खुला।
17
18
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण से अपने कर्मचारियों को बचाने के लिए दुनियाभर के अपने सभी संयंत्रों का परिचालन 31 मार्च 2020 तक बंद रखने की घोषणा की है। कार बनाने वाली कंपनी फिएट ...
18
19
नई दिल्ली। इक्विटी आधारित म्यूचुअल फंड योजनाओं में निवेश करने वाले निवेशकों का रिटर्न पिछले एक महीने में 25 प्रतिशत गिरा है। कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी के चलते मंदी की आशंका से बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है।
19