रितिक रोशन इस हीरोइन पर मरते थे और इस हीरो का पोस्टर चिपकाया था अलमारी पर

की फैमिली बैकग्राउंड की बात की जाए तो उनके दादा रोशन फिल्म संगीतकार थे और उन्होंने यादगार गीत दिए। रोशन के नाम को ही बाद में आने वाली पीढ़ी ने अपना सरनेम बना लिया। रितिक के पिता ने बतौर अभिनेता अपनी पारी खेली और फिर फिल्म निर्माता और निर्देशक बन कर नाम कमाया। चाचा ने संगीतकार के रूप में सफल पारी खेली और अभी भी यदाकदा संगीत देते हैं। रितिक के नाम जे. ओमप्रकाश ने भी बतौर निर्माता-निर्देशक कई हिट फिल्में दी।


फिल्मी लोगों से घिरे रहने के कारण रितिक पर भी फिल्मों का गहरा असर बचपन से ही हो गया। बचपन से उन्होंने फिल्म में जाने की ठेन ली थी।
जहां तक रितिक की पसंदीदा हीरोइन की बात है तो वे मधुबाला को बेहद पसंद करते थे। अब मधुबाला ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें भला कौन पसंद नहीं करता। उनकी सुंदरता ने करोड़ों भारतीयों की तरह दीवाना कर रखा है। मधुबाला के अलावा एक और हीरोइन थी जिस पर रितिक मरते थे। हीरोइन का नाम है परवीन बॉबी जो सत्तर के दशक में अपनी बोल्डनेस को लेकर सुर्खियों में रहीं। उनकी सुंदरता के कई लोग दीवाने थे जिसमें रितिक भी शामिल थे।

रितिक ने परवीन बॉबी का फोटो अपनी अलमारी में लगा रखा था और चुपचाप निहारा करते थे। परवीन बॉबी ने उन पर गहरा असर छोड़ा था।
जहां तक हीरो का सवाल है तो रितिक गरम धरम के दीवाने थे। का बड़ा पोस्टर रितिक की अलमारी की शोभा बरसों तक बढ़ाता रहा। अब रितिक खुद पोस्टर बॉय बन गए हैं और कई बच्चे, बूढ़े, नौजवान रितिक के दीवाने हैं।



और भी पढ़ें :