जी5 पर रिलीज अपने ही शो 'Churails' को पाकिस्तान ने इस वजह से किया बैन

पुनः संशोधित गुरुवार, 8 अक्टूबर 2020 (19:18 IST)
के हिट टीवी शो 'चुड़ैल्स' को पाकिस्तान में बैन करने की घोषणा कर दी गई है। शो का पहला सीजन पाकिस्तान में काफी हिट हुआ था जिसके बाद मेकर्स इसके दूसरे पार्ट की रिलीज के लिए तैयारी में जुटे हुए थे।
यह सीरीज 11 अगस्त को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई थी। जिसके बाद पाकिस्तान समेत भारत में भी लोगों ने इसे खूब पसंद किया था। अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बन जाने के बाद अब इस सीरीज को बोल्ड कंटेंट के चलते पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है।

इस बात की जानकारी खुद 'चुड़ैल्स' के शो रनर असीम अब्बास ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि एक ऐसा शो जिसे दुनियाभर में पसंद किया जा रहा है वह उसी देश में बैन कर दिया जा रहा है, जहां उसे डायरेक्ट किया गया।
उन्होंने कहा, इस शो को बनाने के लिए कई लोगों ने मेहनत की है और ये चर्चा के नए द्वारा खोलने की क्षमता रखता था। लेकिन कुछ लोगों ने इसे नैतिक खतरा मानकर बैन कर दिया। कलाकरों की आजादी को रोका गया है जो की निंदनीय है। ये इन सभी महिलाओं की और अल्पसंख्यकों की हार है।

पहली ऐसी क्राइम थ्रिलर सीरीज है जिसे जिंदगी ओरिजिनल और जी5 ने मिलकर बनाया था। ये शो कई मजेदार कहानी पेश करता है, जहां महिला सशक्तिकरण की बात की गई है। ये शो इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ और लोग इसे लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहें हैं।
चुड़ैल्स चार महिलाओं की कहानी है। इनमें एक वकील, एक वेडिंग प्लानर, एक बॉक्सर और एक हत्या के मामले में 20 साल की सजा काट चुकी महिला है। ये चारों महिलाएं मिलकर कराची में एक डिटेक्टिव एजेंसी खोलती हैं और फिर बुर्का पहनकर ये महिलाओं के खिलाफ हिंसात्मक मर्दों के प्रति हल्ला बोल देती हैं। नीमरा बुचा, यासरा रिजवी, मेहर बानो, सरवत गिलानी चोरों अभिनेत्रियों का प्रदर्शन इस सीरीज में काबिलेतारीफ था।



और भी पढ़ें :