जरीन खान का छलका दर्द, बोलीं- कैटरीना की हमशक्ल कहलाने से हुआ मेरे करियर को नुकसान

पुनः संशोधित रविवार, 31 जनवरी 2021 (11:17 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने 2010 में आई सलमान खान की फिल्म 'वीर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उनकी डेब्यू फिल्म रिलीज होने से पहले ही जरीन को की हमशक्ल कहा जाने लगा था। किसी भी लड़की के कैटरीना जैसा खूबसूरत दिखना बॉलीवुड में अच्छी बात है, लेकिन जरीन का कहना है कि उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं है, जब लोग उन्हें कैटरीना की हमशक्ल कहते है।
जरीन का कहना है कि इस कारण उनके करियर को भी काफी नुकसान हुआ। जरीन ने बॉलीवुड में अपने 11 साल पूरे होने पर एक न्यूज वेबसाइड से बातचीत में कहा, मुझे इंडस्ट्री में आने के बाद पता चला कि मैं कैटरीना जैसी दिखती हूं और यही बॉलीवुड में मेरी एकमात्र पहचान बनकर रह गई।

जरीन का कहना है, मीडिया ने 'वीर' की रिलीज से पहले ही सबके दिमाग में यह बात बैठा दी कि मैं कैटरीना जैसी दिखती हूं लोगों को मेरे बारे में उनकी राय बनाने का मौका ही नहीं दिया गया। लोग इंडस्ट्री में अपनी खुद की पहचान बनाने के लिए आते हैं, न कि किसी और की तरह बनने के लिए।

मुझे अपनी पहचान बनाने के लिए 11 साल तक स्ट्रगल करना पड़ा। लेकिन आज भी लोग मुझे कैटरीना के हमशक्ल की रूप में ही टैग करते हैं। अगर मैं इस इंडस्ट्री से न होती को मुझे यह सुनकर बेहद खुशी होती कि मैं कैटरीना जैसी दिखती हूं क्योंकि वह बहुत खूबसूरत हैं।

जरीन खान ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि वह पूजा भट्ट जैसी दिखती हैं, तो कई लोगों ने उन्हें प्रीति जिंटा और सनी लियोनी की भी डुप्लीकेट कहते है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मेरा चेहरा यूनिवर्सल है, जिसकी वजह से मैं कई लोगों की तरह दिखती हूं। लेकिन मुझे यह समझ नहीं आता कि मैं लोगों को जरीन खान की तरह क्यों नहीं दिखती हूं?
जरीन ने यहां स्नेहा उल्लाल और हरमन बावेजा जैसे कई कलाकारो का उदाहरण देते हुए कहा कि इनका करियर भी ऐश्वर्या राय बच्चन और रितिक रोशन जैसे सितारों का हमशक्ल कहे जाने की वजह से खराब हो चुका है।

गौरतलब है कि 2010 में फिल्म 'वीर' के लिए जरीन को बेस्ट फीमेल डेब्यू स्टार का अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद रेड्डी, हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 3 और अक्सर 2 जैसी फिल्म का भी हिस्सा बनीं, लेकिन उन्हें खास सफलता नहीं मिल पाई। जरीन को तमिल, तेलुगू और पंजाबी भाषा की फिल्मों में भी देखा जा चुका है।



और भी पढ़ें :