रील या रियल लाइफ में साइंटिस्ट के रूप में कभी खुद की कल्पना नहीं की- साक्षी तंवर

प्रतिभाशाली और बहुमुखी एक्ट्रेस साक्षी तंवर, जिन्होंने टेलीविजन, फिल्म्स और वेब जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों पर वर्षों से शानदार भूमिकाएं निभाई हैं, अब सभी को एक नए अवतार में अल्ट बालाजी की आगामी MOM: मिशन ओवर मार्स में एक के रूप में देखा जाने वाला है।

वह एक स्वतंत्र महिला वैज्ञानिक नंदिता हरिप्रसाद की भूमिका निभाएंगी, जो एक देखभाल करने वाली मां होने के साथ-साथ एक कठिन टास्कमास्टर के के रूप में हैं। साक्षी ने कभी भी वास्तविक जीवन में वैज्ञानिक बनने की कल्पना नहीं की है, वह रील लाइफ में किरदार निभाने का मौका पाकर बिल्कुल खुश हैं।
सीरीज में एक वैज्ञानिक की भूमिका निभाने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, साक्षी ने चुटकी ली, 'वास्तविक जीवन में एक वैज्ञानिक बनना मेरे लिए लगभग असंभव था, लेकिन मैं वास्तव में खुश हूं कि मुझे इसे स्क्रीन पर मौका मिला है। एक वैज्ञानिक की भूमिका निभाते हुए, मुझे यह डर था कि अगर कोई मुझसे गणित के समीकरण हल करने के लिए कहे तो मैं क्या करूंगी? लेकिन इस भूमिका के लिए मैंने कई वैज्ञानिक शब्दावली सीखीं। इन शब्दों और समीकरणों को सीखना कठिन था, लेकिन यह मेरे लिए एक अद्भुत अनुभव था।'

मिशन ओवर मार्स (M-O-M) ISRO में वास्तविक जीवन के नायकों का एक काल्पनिक रूपांतरण है, जिन्होंने मंगलयान पर काम किया और सभी बाधाओं के खिलाफ मिशन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस में चार महिला वैज्ञानिकों के विश्वास और दृढ़ संकल्प की एक कहानी होगी जो आईएसए (भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी) को दुर्गम तकनीकी और वित्तीय चुनौतियों से उबरने के साथ-साथ समय की जरूरतों को पूरा करने में सहायता करती हैं।



और भी पढ़ें :