तापसी पन्नू की रश्मि रॉकेट ZEE5 पर दशहरे को होगी रिलीज, एक लाइन की कहानी सुन तापसी ने कहा था हां

Last Updated: मंगलवार, 12 अक्टूबर 2021 (12:42 IST)
तापसी पन्नू अभिनीत फिल्म 'रश्मि रॉकेट' ZEE5 पर दशहरे के दिन रिलीज होने वाली है। फिल्म की कहानी बेहद अनोखी है, जो अब तक किसी भी हिंदी फिल्म में नहीं आई है। फिल्म का ट्रेलर खासा पसंद किया जा रहा है।

तापसी पन्नू अभिनीत फिल्म 'रश्मि रॉकेट' ZEE5 पर दशहरे के दिन रिलीज होगी। रश्मि रॉकेट एक छोटे से गाँव की एक युवा लड़की की कहानी है जो अविश्वसनीय रूप से तेज धावक है। जो फिनिश लाइन को पार करने का सपना देखती है। अपने सपनों को पूरा करने की यात्रा में, उसे जल्द ही पता चलता है कि फिनिश लाइन की दौड़ कई बाधाओं से भरी हुई है। जल्दी ही उसे यह भी समझ आ जाता है कि जो दिखाई दे रहा है वह इतना आसान नहीं है और यह लड़ाई और सम्मान और व्यक्तिगत लड़ाई में भी बदल जाती है। 'रश्मि रॉकेट' का ट्रेलर देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें रश्मि के रश्मि रॉकेट बनने की यात्रा को एक प्रेरक कहानी के रूप में दिखाया गया है।

मुझे इस फिल्म पर गर्व है : तापसी पन्नू
बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान बना चुकी तापसी पन्नू कहती हैं- “यह फिल्म बहुत अलग है। मुझसे कोई भी प्रोड्यूसर या डायरेक्टर तब संपर्क करता है जब स्क्रिप्ट पूरी तरह से तैयार होती है। रश्मि रॉकेट की कहानी में एक लाइन में मैंने चेन्नई में सुनी थी और तुरंत हां कह दिया था। इस फिल्म पर मुझे बहुत गर्व है।''

रश्मि रॉकेट प्रासंगिक और रोमांचक है : मनीष कालरा
ZEE5 के इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा कहते हैं, "ZEE5 पर हम लगातार ऐसा कंटेंट दिखाने का प्रयास कर रहे हैं जो न केवल मनोरंजक हो बल्कि समाज का प्रतिबिंब भी हो। रश्मि रॉकेट इसी कड़ी की मूवी है। यह प्रासंगिक है, रोमांचक है जिसे देख आप खुश भी होंगे, सवाल भी करेंगे और सहानुभूति भी रखेंगे।''




छोटे से गांव की लड़की की कहानी
ट्रेलर देख सभी इसकी कहानी को जानने के लिए उत्सुक हैं। ZEE5 पर दशहरे के दिन स्ट्रीमिंग होने वाली इस फिल्म की कहानी कच्छ की पृष्ठभूमि में सेट है। रश्मि रॉकेट को ऊपर वाले ने एक उपहार से नवाजा है। वह बहुत तेज दौड़ती है। अपनी इस काबिलियत के कारण वह अपने कुछ सपनों को पूरा करना चाहती है। रश्मि के जीवन में तब एक मोड़ आता है जब उसे जेंडर वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाता है। इसके बाद धोखाधड़ी और राष्ट्रीय टीम से प्रतिबंधित होने पर वह मानवाधिकार उल्लंघन का मामला दर्ज कराती है। अब उसकी लड़ाई अपने सम्मान को फिर हासिल करने के लिए है।

ट्रेलर ने मचाई धूम
ZEE5 पर दशहरे के दिन आने वाली इस मूवी का ट्रेलर धूम मचाए हुए हैं। तापसी के कारण दर्शकों को इस फिल्म को लेकर भारी उत्सुकता है। सभी जानते हैं कि यदि फिल्म में तापसी हैं तो उनका रोल और फिल्म का दमदार होना तय है। ज़ाये नामक एक यूजर ने यूट्यूब पर लिखा भी है कि तापसी को स्क्रिप्ट की गहरी समझ है। वहीं नंदिनी जैन का कहना है कि तापसी हैं तो फिल्म मास्टरपीस ही होगी। रश्मि रॉकेट की कहानी को लेकर भी काफी बातचीत हो रही है और लोगों का मानना है कि एथलीट को हमारे देश में वो सम्मान हासिल नहीं होता जिसके कि वे हकदार हैं।

15 अक्टोबर को ZEE5 पर होगा प्रीमियर
रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा निर्मित, 'रश्मि रॉकेट' नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखी गई है। इसमें सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, प्रियांशु पेन्युली और सुप्रिया पिलगांवकर भी हैं। "रश्मि रॉकेट" का प्रीमियर 15 अक्टूबर को ZEE5 पर दशहरे के दिन होगा।



और भी पढ़ें :