शांग ची एंड द लेजेंड ऑफ द टेन रिंग्स इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इस तारीख से आएगी नजर

Last Updated: सोमवार, 25 अक्टूबर 2021 (17:53 IST)
अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म है। शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स एक एशियाई निर्देशक और मुख्य रूप से एशियाई कलाकारों के साथ पहली मार्वल स्टूडियो फिल्म है। यह मार्वल कॉमिक्स पर आधारित है, जिसमें शांग-ची का चरित्र है। मार्वल स्टूडियोज द्वारा निर्मित और वॉल्ट डिज़नी स्टूडियो मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित, यह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) की 25 वीं फिल्म है। फिल्म का निर्देशन डेस्टिन डेनियल क्रेटन ने किया है।

इस फिल्म की खास बात यह है कि कनाडा के अभिनेता सिमू लियू की पहली एशियाई सुपर हीरो के रूप में शुरुआत है। फिल्म निर्माता डेस्टिन डेनियल क्रेटन द्वारा अभिनीत यह फिल्म चीनी मूल के एक प्रतिष्ठित सुपरहीरो के बारे में है। फिल्म में शांग-ची को अपने पिता के टेन रिंग्स संगठन में शामिल होने के बाद अपने अतीत का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

सिमू लियू जिन्होंने एक सुपर हीरो की भूमिका निभाई है, मार्शल आर्ट में मास्टर है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, "एक अभिनेता होने की खुशी का एक हिस्सा एक चरित्र के साथ एक बनने की प्रक्रिया है। चाहे वह जैज़ पियानो हो, टैप डांस हो या लोगों से दिन के उजाले को दूर करना हो, एक कलाकार चरित्र में रहता है और पूरी तरह से परिवर्तन प्रक्रिया में खुद को झोकता है।”


आगे वह लिखते हैं- “एशियाई अभिनेता सिर्फ कुंग फू ही नहीं करते हैं; लेकिन शांग-ची करता है। यह कई चीजों में से एक है जो उनके व्यक्तित्व को निखारती है। मेरे चरित्र के निर्माण के लिए ट्रेनर के साथ बॉडीबिल्डिंग और कंडीशनिंग के लिए कई घंटे बिताए। मुझमें लचीलेपन की कमी थी, और एक के बाद एक दर्दनाक सत्र को फैलाना पड़ा। धीरे-धीरे मैं बेहतर होता गया। अब, हम आखिरकार इस फिल्म के जरिये आने के लिए तैयार हैं।"
शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स पर अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ में 12 नवम्बर से दिखाई जाएगी।




और भी पढ़ें :