विवादों में फंसी 'गंगूबाई काठियावाड़ी', आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली पर मामला दर्ज

पुनः संशोधित बुधवार, 23 दिसंबर 2020 (16:25 IST)
बॉलीवुड फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली काफी समय से अपनी फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। फिल्म में को मुख्य किरदार निभाते हुए देखा जाने वाला है। अब खबर है कि उनकी यह ‍फिल्म मेकिंग के बीच ही विवादों में फंस गई है।

दरअसल, गंगूबाई के परिवार वालों ने फिल्म पर आपत्ति जताते हुए बॉम्बे सिविल कोर्ट में करवाया है। गंगूबाई के परिवार वालों को फिल्म की कहानी से परेशानी है। इसलिए उन्होंने भंसाली, आलिया भट्ट और फिल्म के लेखक हुसैन जैदी के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है।

अदालत ने इन तीनों ही हस्तियों को 7 जनवरी, 2021 तक जवाब देने का समय दिया है। बता दें कि भंसाली की यह फिल्म हुसैन जैदी द्वारा लिखी गई किताब 'माफिया क्वीन ऑफ मुंबई' पर आधारित है। जैदी ने अपनी इस किताब में गुजरात के काठियावाड़ी में रहने वाली एक लड़की गंगा हरजीवनदास की पूरी जिंदगी उतारी है, जिसमें कई झकझोर देने वाले हादसे हुए हैं।

इस फिल्म की शूटिंग इन दिनों मुंबई की फिल्म सिटी में चल रही है और काफी शूटिंग हो भी चुकी है। गंगूबाई का असली नाम गंगा हरजीवदास था जो गुजरात के काठियावाड़ी की रहने वाली थीं। उन्हें 16 साल की उम्र में अपने पिता के अकाउंटेट से प्यार हो गया था और वह उससे शादी करके मुंबई भाग आई थीं। कहते हैं कि उनके पति ने उन्हें सिर्फ 500 रुपये में बेच दिया था।
फिल्म में विभाजन से पहले और बाद की कहानी दिखाई जाएगी। यह पहला मौका है जब फिल्म में आलिया को एक गैंगस्टर का किरदार निभाते देखा जाएगा। वहीं, आलिया और भंसाली ने पहली बार इस फिल्म के लिए हाथ मिलाया। इसमें अजय देवगन भी कैमियो रोल में दिखेंगे।

गौरतलब है कि पहले यह फिल्म इसी साल 11 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन की वजह से फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं हो पाई।




और भी पढ़ें :