'तांडव' में अपने किरदार समर प्रताप सिंह को लेकर सैफ अली खान ने कही यह बात

पुनः संशोधित रविवार, 10 जनवरी 2021 (16:20 IST)
अमेजन प्राइम वीडियो के आगामी राजनीतिक ड्रामा 'तांडव' ने लोगों में उत्साह से भर दिया है। अली अब्बास जफर द्वारा रचित और निर्देशित, इस सीरीज में दर्शकों को सबसे बड़े लोकतंत्र की राजधानी शहर के सशक्त गलियारों में अराजकता से रूबरू करवाया जाएगा।
इस सीरीज में अहम किरदार निभा रहे स्क्रीन पर कुछ बहुत ही अपरंपरागत किरदार निभाने के लिए जाने जाते हैं और अब अमेजन प्राइम वीडियो पर सीरीज 'तांडव' का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उनका किरदार इस काल्पनिक राजनीतिक सिस्टम का उत्प्रेरक है।
अपने किरदार के बारे में बात करते हुए, सैफ ने साझा किया, में मेरा किरदार उस राजनेता के बारे में हैं जो अपनी प्रतिक्रिया के कारण शक्तिशाली और खतरनाक है। और मैं इस किरदार की तरफ़ आकर्षित हुआ क्योंकि आप नहीं जानते कि वह क्या सोच रहा है, वह एक रहस्यमय किरदार है, लेकिन पर्दे के पीछे जो हो रहा है वह काफी नाटकीय है और कुछ भी हो सकता है। इसलिए वह देखने के लिए काफ़ी मनोरंजक है और निश्चित रूप से वह विश्वास करने की तरह है।
उन्होंने कहा, वह किसी भी हद्द तक जा सकता है और मुझे उस तरह की प्रतिक्रिया दिलचस्प लगती है और मैं एक ऐसे दौर से गुज़रा हूं जहां शायद इनमें से कुछ भूमिकाएं एक साथ आई हैं और इनमें से जिन नकारात्मक भूमिकाओं ने मुझे अपनी तरफ़ आकर्षित किया है वह बहुत अच्छी तरह से लिखी गई हैं, कुछ सकारात्मक पात्रों की तुलना में बेहतर लिखी गई हैं, जिन्हें आपने सुना है।

मैं उन टर्म्स के बारे में नहीं सोचता। मैं दिलचस्प काम के बारे में सोचता हूं, आप घर पर रहते हैं, जीवन अच्छा है, आपके पास अपना परिवार है आपको जीवन के बारे में अपना दृष्टिकोण मिल गया है। रचनात्मक संतुष्टि पर काम करना बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन आप क्या किरदार निभा रहे हैं? इसलिए अगर यह दिलचस्प है और आपको आकर्षित करता है, तो आप घर आते हैं और इसके बारे में भूल जाते हैं और अपने जीवन में आगे बढ़ते जाते हैं।
सैफ ने आगे साझा करते हुए बताया, तो मैं बस कुछ ऐसा चुनता हूं जिसके लिए मैं मेरे घर से बाहर निकल सकूं। अक्सर हम अपने परिवार से दूर रहते हैं, हम किसी होटल में रहते हैं, इसलिए यह घर से दूर रहने लायक होना चाहिए। तान्हाजी और तांडव के डार्क शेड्स हैं जिसने मुझे यह किरदार निभाने के लिए आकर्षित किया है क्योंकि मुझे लगता है स्क्रीन पर स्ट्रैट लड़के की तुलना में ऐसे किरदार में अधिक मज़ा आता है, इसलिए मैं यह कर रहा हूं। लेकिन मुझे नहीं पता कि मैं आगे इसे करना जारी रखूंगा या नहीं।
9 एपिसोड का यह राजनीतिक ड्रामा गौरव सोलंकी द्वारा लिखित है और इसमें सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमायरा दस्तूर, मोहम्मद जीशान आय्यूब, कृतिका कामरा, सारा जेन डायस, संध्या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पाहुजा और शोनाली नागरानी सहित अन्य कई अन्य दमदार कलाकारों की टोली नज़र आएगी।



और भी पढ़ें :