सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. poacher web series trailer releases
Last Updated : गुरुवार, 15 फ़रवरी 2024 (13:48 IST)

पोचर का ट्रेलर रिलीज: हाथी दांत का अवैध शिकार करने वाले गिरोह का करती है खुलासा

आलिया भट्ट सीरीज़ की एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर हैं

Poacher
  • असहाय हाथियों - को वह न्याय मिलेगा जिसके वे वास्तव में हकदार हैं?
  • सनडांस फिल्म फेस्टिवल में दर्शकों से दिल छू लेने वाली प्रतिक्रिया मिली
  • 23 फरवरी को 240 से अधिक देशों में इसका प्रीमियर किया जाएगा
प्राइम वीडियो ने ओरिजिनल क्राइम सीरीज़, पोचर का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। एमी-पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता रिची मेहता द्वारा बनाया गया, लिखित और निर्देशित, इस सीरीज़ में निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य मुख्य भूमिकाओं में हैं। पोचर का निर्माण ऑस्कर विजेता प्रोडक्शन और फाइनेंस कंपनी क्यूसी एंटरटेनमेंट ने किया है, जिसने जॉर्डन पील की ‘गेट आउट’ और स्पाइक ली की ‘ब्लैकक्लांसमैन’ जैसी हिट फिल्में दी है। आलिया भट्ट सीरीज़ की एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर हैं। 
 
सच्ची घटनाओं पर आधारित आठ भाग का क्राइम ड्रामा, पोचर भारतीय इतिहास के सबसे बड़े हाथी दांत का अवैध शिकार करने वाले गिरोह का खुलासा करता है। यह क्राइम सीरीज़ मलयालम, हिंदी और अंग्रेजी में है और 23 फरवरी को भारत और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्राइम वीडियो पर इसका प्रीमियर किया जाएगा। यह अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी में भी उपलब्ध होगी और इसमें 35 से ज्यादा भाषाओं में सबटाइटल होंगे। 
 
ट्रेलर हाथियों की निर्मम और लगातार हो रही हत्या की दिल दहला देने वाली हकीकत की एक झलक प्रदान करता है। यह वन्यजीव संरक्षकों के एक विविध समूह का अनुसरण करता है जिसमें वन अपराध सेनानी, पुलिस कर्मी और अच्छे परोपकारी लोग शामिल हैं, जो भारतीय इतिहास के सबसे बड़े हाथी दांत का अवैध शिकार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने की अपनी निरंतर खोज में हैं। लेकिन क्या इन आपराधिक कृत्यों के मूक पीड़ितों - असहाय हाथियों - को वह न्याय मिलेगा जिसके वे वास्तव में हकदार हैं? यह प्रश्न इस विचारोत्तेजक क्राइम सीरीज़ के मूल में गहराई से गूंजता है। सच्ची घटनाओं के आधार पर, पोचर व्यक्तिगत लाभ और लालच से प्रेरित मानव कार्यों के परिणामों पर प्रकाश डालती है, और इससे होने वाले संभावित जोखिमों और इन प्रजातियों को खतरे में डालने की ओर ध्यान खींचती है।
 
“पोचर एक विशेष कहानी है जो न केवल दर्शकों को बांधे रखेगी, बल्कि उन्हें सोचने पर मजबूर करेगी और वन्यजीव अपराध के महत्वपूर्ण विषय पर संवाद भी शुरू करेगी," मनीष मेंघानी, डायरेक्टर, कंटेंट लाइसेंसिंग, प्राइम वीडियो इंडिया ने साझा किया। “हम इस कहानी को वैश्विक दर्शकों के सामने लाने के लिए मनोरंजन उद्योग के कुछ सबसे सम्मानित और विश्वसनीय नामों के साथ काम कर उत्साहित महसूस कर रहे हैं। हमारे समय के सबसे प्रतिभाशाली निर्देशकों में से एक रिची मेहता, कंटेंट पावरहाउस - क्यूसी एंटरटेनमेंट, आलिया भट्ट, जो एक एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर के रूप में शामिल हुई हैं, पोचर इस ड्रीम टीम को साथ लाता है। यह वास्तव में एक विशेष कहानी है, और हम इस फरवरी दर्शकों को इस रोमांचक और विचारोत्तेजक कहानी का आनंद लेते हुए देखने के लिए अब और इंतज़ार नहीं कर सकते हैं।"
 
“हर कहानी में एक नायक होता है और जब आप उन लोगों से मिलते हैं जो सुपरहीरो की तरह केप नहीं पहनते और फिर भी अपराध और अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं, तो आप दुनिया को उनकी कहानी बताने के लिए प्रेरित हो जाते हैं। 'पोचर' जंगली जीव अपराध संघर्षकों को समर्पित है- समर्पित वन सेवा अधिकारी, वन्यजीव संरक्षण और सुरक्षा संगठनों के उत्साही सदस्य, पशु प्रेमी - वे लोग जो शिकारियों के व्यक्तिगत लालच के कारण जानवरों की प्रजातियों को खतरे में डालने से रोकने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं',” लेखक, क्रिऐटर और निर्देशक, रिची मेहता ने साझा किया। “मुझे यकीन है कि सीरीज़ कई मायनों में आंखें खोलने का कार्य करेगी। सीरीज़ को 2023 सनडांस फिल्म फेस्टिवल में दर्शकों से एक अत्यंत प्रोत्साहक और दिल छू लेने वाली प्रतिक्रिया मिली और मैं रोमांचित हूं कि अब, प्राइम वीडियो के साथ हम इस सीरीज़ को दुनिया भर के लगभग 240 देशों और क्षेत्रों के दर्शकों तक ले जा रहे हैं।”
 
 
एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर आलिया भट्ट ने साझा किया, “इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना मेरे और इटरनल की हमारी पूरी टीम के लिए गर्व की बात है। मैं इस कहानी को दुनिया के सामने लाने के लिए क्यूसी एंटरटेनमेंट और प्राइम वीडियो के रूप में साझेदार पाकर बहुत खुश हूं।”
 
'पोचर' के एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर क्यूसी एंटरटेनमेंट के एडवर्ड एच हैम जूनियर, रेमंड मैन्सफील्ड और शॉन मैकिट्रिक, के साथ सूटेबल पिक्चर्स, पुअर मैन्स प्रोडक्शंस और इटर्नल सनशाइन प्रोडक्शंस है। अलन म्कएलेक्स (सूटेबल बॉय) ने सूटेबल पिक्चर्स के लिए निर्माता के रूप में काम किया हैं। उसके साथ ही, दिल्ली क्राइम से डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी जोहान एड्ट, संगीतकार एंड्रू लॉकिंगटन, और संपादक बेवरली मिल्स भी शामिल हैं।