जॉन अब्राहम की वजह से रोई थीं कैटरीना कैफ, सलमान खान ने यूं दिया था सहारा!

पुनः संशोधित रविवार, 20 जून 2021 (11:07 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं। करियर के शुरूआती दौर में कैटरीना को सलमान का बहुत साथ मिला था। कैटरीना ने भले ही बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'बूम' से किया हो, लेकिन उन्हें पहचान सलमान की फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' से मिली थी।

अपने शुरुआती करियर में भारतीय न होने के कारण कैटरीना कैफ को हिन्दी बोलने में काफी प‍रेशानी होती थी। उनकी इसी कमी के कारण ने कथित रूप से उनके साथ काम करने से साफ इंकार कर दिया था। उस वक्त भी उनका सहारा बने थे।
खबरों के अनुसार कैटरीना कैफ को फिल्म 'साया' ऑफर हुई थी। लेकिन हिन्दी सही से नहीं बोल पाने के कारण जॉन अब्राहम ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था। वहीं सलमान खान ने एक बार खुलासा किया था कि कैसे जॉन अब्राहम ने कैटरीना कैफ को फिल्म से निकाल दिया था। लेकिन कुछ सालों बाद वो स्थिति में आ गई थी कि वह जॉन को फिल्म से निकाल सकें।

जॉन अब्राहम ने कैटरीना कैफ को फिल्म 'साया' से हटा दिया था और उनकी जगह एक्ट्रेस तारा शर्मा को लिया था। इसके बाद जॉन और कैटरीना ने साल 2009 में आई फिल्म न्यूयॉर्क में साथ काम किया था। एक इंटरव्यू में सलमान खान कहा था, काफी समय पहले जॉन अब्राहम ने कैटरीना को एक फिल्म से हटा दिया था। अब कैटरीना की बारी थी। मुझे कैटरीना का वह दृश्य याद है जो वह कर रही थी, जिस फिल्म के लिए, बाद में उनकी जगह तारा शर्मा ने ले ली और कैटरीना यह कहते हुए रो रही थी 'मेरा पूरा करियर बर्बाद हो गया'।
सलमान ने कहा, मुझे लगा, वह उनमें से एक होंगी जो इस देश में हमारे पास सबसे बड़े सितारे हैं, वो क्यों रो रही है। मैंने उससे कहा, आपको कुछ साल बाद इस पर हंसी आयेगी। फिर यह फिल्म आई, उसने कहा जॉन फिल्म में है। मैंने कहा, तो? फिल्म में कोई भी हो सकता है। आप स्क्रिप्ट और निर्देशक के लिए काम कर रहे हैं, कोई भी कोस्टार हो।

इस पर कैटरीना ने कहा, नहीं उसने मुझे उस फिल्म से निकाल दिया था। मैंने कहा, चलो यार उदार बनो। आज इस सिचुएशन में हो कि आप ये कर सकती हो। वो उन्हें रिप्लेस कर सकती हैं, लेकिन यह करना सही नहीं है। वह समझ गई और जॉन के साथ काम किया। मेरे और कैटरीना दोनों के बड़प्पन की वजह से जॉन अब्राहम को बड़ी हिट मिली है।



और भी पढ़ें :