सोनी टीवी का इंडियन आइडल सीज़न 13: एक अक्टूबर से टॉप 15 कंटेस्टेंट्स का द ड्रीम डेब्यू

Last Updated: गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 (19:33 IST)
हमें फॉलो करें
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के हाल ही में लॉन्च हुए फ्लैगशिप सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल - सीज़न 13 के ऑडिशन और थिएटर राउंड्स के दौरान कुछ बेहतरीन सिंगिंग टैलेंट पेश किए गए। मौसम म्यूज़िकाना बनाते हुए इस प्रतिष्ठित सिंगिंग रियलिटी शो में देशभर के कंटेस्टेंट्स, जजों - हिमेश रेशमिया, नेहा कक्कड़ और विशाल ददलानी को इम्प्रेस करते नजर आए। तमाम जद्दोजहद और सोच-विचार के बाद शो के जजों को टॉप 15 कंटेस्टेंट्स मिल चुके हैं, जिनमें अयोध्या के ऋषि सिंह, जम्मू कश्मीर के चिराग कोतवाल, रांची के शगुन पाठक, लखनऊ के विनीत सिंह, अमृतसर के नवदीप वडाली एवं रूपम भरनारिया, बड़ौदा के शिवम सिंह, गुजरात की काव्या लिमये और कोलकाता की बिदिप्ता चक्रवर्ती, अनुष्का पात्रा, सेंजुति दास, संचारी सेनगुप्ता, सोनाक्षी कर, देबोस्मिता रॉय एवं प्रीतम रॉय शामिल हैं।

1 अक्टूबर को रात 8 बजे से शुरू होने जा रहे इस अभूतपूर्व और भव्य समारोह में टॉप 15 कंटेंस्टेंट्स अंतर्राष्ट्रीय स्तर की परफॉर्मेंस देते नजर आएंगे। इस मौके पर अपने खास आकर्षण और मनोरंजन का मजा बढ़ाते हुए द ड्रीम डेब्यू में मनोरंजन जगत की जानी-मानी हस्तियां नजर आएंगी। इनमें मशहूर सिंगर्स - इस्माइल दरबार, आनंद जी, नीरज श्रीधर, सपना मुखर्जी, जावेद अली, अरमान मलिक, जतिन पंडित से लेकर जाने-माने एक्टर्स - अरुणा ईरानी, मंदाकिनी, रश्मिका मंदाना‌‌ तक, और मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई और आगामी फिल्म 'गुडबाय' के डायरेक्टर विकास बहल मौजूद होंगे, जो इस वीकेंड के एपिसोड्स को देखने लायक बना देंगे।

'द ड्रीम डेब्यू' को लेकर दिलचस्पी और उत्सुकता बढ़ाने के लिए चिराग कोतवाल, प्रीतम रॉय, सेंजुति दास और रूपम भरनारिया इंदौर पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों को इस वीकेंड की खासियत और इस सीज़न में अपने आगे के सफर के बारे में बताया। इंडियन आइडल सीज़न 13 का द ड्रीम डेब्यू, 1 और 2 अक्टूबर को रात 8 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर देखा जा सकता है। सीजन 13 के कुछ कंटेस्टेंट ने इस बारे में कहा।

चिराग कोतवाल: विशाल सर के सामने घबराहट हुई थी
"इंडियन आइडल में टॉप 15 का हिस्सा बनना एक अद्भुत एहसास है। 'द ड्रीम डेब्यू' के लिए दर्शक मुझे 'इश्के दी चाशनी' पर परफॉर्म करते देखेंगे, जिसे विशाल-शेखर ने कंपोज़ किया था। विशाल सर के सामने परफॉर्म करने में मुझे घबराहट हुई क्योंकि वो बहुत बारीकी से जांचने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरी परफॉरमेंस का मज़ा लिया। इसके अलावा, मनोरंजन उद्योग के कई उल्लेखनीय नामों को इस भव्य समारोह में देखकर मुझे बहुत खुशी हुई। इतना ही नहीं, रश्मिका मंदाना भी इस शो का हिस्सा थीं और उनके मशहूर गाने 'सामी सामी' पर उनके साथ स्टेप्स मैच करना मजेदार था। कुल मिलाकर, ये तो बस शुरुआत है और मुझे पूरी शान और समर्पण के साथ अपने आगे के सफर का इंतजार है।"
प्रीतम रॉय: पानी जैसा ढालने की क्षमता सीखने की चाहत
"मैंने कभी नहीं सोचा था कि इंडियन आइडल जैसे प्रतिष्ठित मंच पर मेरा 'ड्रीम डेब्यू' होगा। मैंने कड़ी मेहनत की और अपना सब कुछ दिया। मैं उन सभी सेलिब्रिटी गायकों को फॉलो करता हूं, जो आज हमें देखने आए हैं और मैं उन सभी से प्यार करता हूं। नीरज श्रीधर और इस्माइल दरबार मेरे दो पसंदीदा संगीतकार हैं। तीनों जज अपने-अपने जॉनर्स के उस्ताद हैं और मुझे भी वैसी ही महारत हासिल करना है। इस शो में अपने सफर के दौरान मैं जजों से गाने के मूड और टोन के हिसाब से खुद को पानी जैसा ढालने की क्षमता सीखना चाहता हूं।"
सेंजुति दास: छोटी-छोटी बातों पर ध्यान
"द ड्रीम डेब्यू' में परफॉर्म करने को लेकर मेरा उत्साह अलग ही था। संगीत के उस्तादों और एक्टर्स को देखकर बहुत आश्चर्य हुआ। जब हम अपनी परफॉरमेंस की तैयारी कर रहे थे, तब हमने यह सुनिश्चित किया कि हम हर छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखें। सभी जजों ने मुझे कुछ अच्छे कमेंट्स दिए। नेहा दी ने मुझे अपनी छोटी बहन कहा और विशाल सर ने कहा कि मेरी परफॉरमेंस बड़ी दमदार थी। मैं इस परफॉरमेंस को हमेशा संजोकर रखूंगी।"
रूपम भरनारिया: नेहा कक्कड़ मैम ने मुझे 'क्वीन' कहा
"मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं शो में यहां तक पहुंचूंगी और टॉप 15 का हिस्सा बनूंगी। 'द ड्रीम डेब्यू' के जरिए, मुझे अपने सपने को जीने और इंडस्ट्री के कई जाने-माने नामों के सामने लाइव परफॉर्म करने का मौका मिला! हर किसी को यह मुकाम नहीं मिलता और हर पल जो मैं यहां बिता रही हूं, वो बहुत खास और मेरे दिल के करीब है। लेकिन मेरे लिए सबसे यादगार पल वो था, जब रश्मिका मंदाना मैम ने मेरे साथ परफॉर्म किया और नेहा कक्कड़ मैम ने मुझे 'क्वीन' कहा।"



और भी पढ़ें :