जिंदगियों को बचाने के लिए हम भारतीयों ने जिस तरह हाथ मिलाया है, उस पर मुझे गर्व : Bhumi Pednekar

पुनः संशोधित बुधवार, 12 मई 2021 (14:25 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस देश भर के कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की मदद के लिए जी-जान से जुटी हैं। उन्होंने कोविड वॉरियर नाम से एक सोशल मीडिया पहल की शुरुआत की है, जो लोगों की जिंदगियां बचाने के लिए सोशल मीडिया की ताकत का इस्तेमाल कर रहा है।


जिस तरह से साथी नागरिकों को बचाने के लिए भारतीय एकजुट हुए हैं उसको लेकर भूमि गर्व महसूस करती हैं। भूमि कहती हैं, महामारी ने हमें उन तरीकों और रूपों में एकजुट किया है जैसे हम पहले कभी नहीं थे। संकट और दु:ख की घड़ी में हम एकजुट हो गए हैं, हम उनके लिए प्रार्थना करने के लिए एकजुट हुए हैं जिन्हें हम जानते भी नहीं, हम जिंदगियां बचाने के लिए एकजुट हुए हैं, हम मानवता की खातिर एकजुट हुए हैं।

उन्होंने कहा, मैं हर उस भारतीय को धन्यवाद देना चाहती हूं जो साथी नागरिकों को बचाने और जरूरतमंदों तक पहुंचने के लिए आगे आए हैं। जिंदगियों को बचाने के लिए जिस तरह हम भारतीयों ने हाथ मिलाया है, एक नागरिक के तौर पर मुझे उस पर गर्व है।

भूमि लोगों को बचाने के लिए अथक रूप से कोशिश कर रही हैं और जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रही हैं। उनकी इस पहल से कई लोगों की जान बचाने में सफलता मिली है।

वे कहती हैं, कोविड वॉरियर ने अच्छाई के लिए सोशल मीडिया की ताकत का इस्तेमाल किया है। इसने साझा दुश्मन से लड़ रहे लोगों को एकजुट करने के लिए डिजिटल की ताकत का उपयोग किया है। संकट की घड़ी में लोगों ने जिस तरह से एक-दूसरे के प्रति प्यार और अपनापन दिखाया है, उससे मैं हैरत में हूँ। मुझे पता है कि इस वायरस पर काबू पाने तक हमें लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन मैं अपने हर पल का इस्तेमाल इससे लड़ने और किसी को बचाने के लिए कर रही हूं।
भूमि कहती हैं, मैं जानती हूं कि इस डिजिटल फ्रंटियर पर हर भारतीय मेरे साथ खड़ा है और जरूरतमंद लोगों की मदद पहुंचाने के लिए अपना हर पल व्यतीत कर रहा है। हम इस संकट के दौर से निकलेंगे। हम इस वायरस पर जीत हासिल करेंगे, फिलहाल हम ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिंदगी बचाना चाहते हैं।



और भी पढ़ें :