आखिर क्या है उस पेंटिंग में जिसे देखने के बाद बिगड़ने लगी थी सुशांत सिंह राजपूत की तबीयत

Last Updated: गुरुवार, 13 अगस्त 2020 (14:29 IST)
केस में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। इस केस की जांच सीबीआई और ईडी कर रही है। एक्टर के पैसों को लेकर जांच कर रही ईडी ने रिया चक्रवर्ती पर पूरी तरह शिकंजा कस दिया है। ईडी की पूछताछ के दौरान रिया ने उस यूरोप ट्रिप के बारे में भी कई खुलासे किए है।
कहा जा रहा है कि यूरोप ट्रिप से वापस आने के बाद से ही सुशांत की तबीयत खराब रहने लगी थी। रिया अपने बयान में एक पेंटिंग का जिक्र किया था। रिया का दावा है कि उसी पेंटिंग को देखने के बाद सुशांत सिंह की जिंदगी में तूफान आ गया। रिया के मुताबिक यूरोप ट्रिप के दौरान वो और सुशांत जिस होटल में रुके थे वहां, एक पेंटिंग को देखने के बाद एक्टर की मानसिक हालत खराब हो गई थी।

रिया ने बताया कि ट्रिप के दौरान वे 600 साल पुराने हैरिटेज होटल में ठहरी थे। जहां बड़ी-बड़ी पेंटिंग्स लगी हुई थीं। सुशांत बड़े गौर से सभी पेंटिंग्स को देख रहे थे। लेकिन एक पेंटिंग को देखकर वो काफी डर गए। इसमें सैटर्न अपने बच्चे को खा रहा है। रिया ने बताया कि उस वक्त वो दूसरे कमरे में थी लेकिन जब वो सुशांत के कमरे में आईं तो उन्होंने देखा सुशांत काफी बैचेन थे।
रिया के अनुसार बताई गई उस पेंटिंग की एक तस्वीर अब सामने आई है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। रिया चक्रवर्ती के बयान के मुताबिक ये पेंटिंग मशहूर स्पैनिश आर्टिस्ट फ्रांसिस्को गोया ने बनाई थी। ये पेंटिंग 'सैटर्न डिवॉर्रिंग हिस सन' के नाम से जानी जाती है।

sushant singh rajput
इस पेंटिंग में शनिदेव अपने ही बेटे को खाते नज़र आ रहे हैं। बता दें कि प्रसिद्ध स्पेनिश कलाकार फ्रांसिस्को गोया की कलाकृति 'सैटर्न डिवॉर्रिंग हिस सन' को 19 वीं शताब्दी की सबसे महान पेंटिंग्स में से एक माना जाता है। गोया ने ऐसी 14 पेंटिंग्स बनाई जिसे अब तक की सबसे डार्क पेंटिंग का ग्रुप कहा जाता है।

गोया की सबसे चर्चित पेंटिंग 'सैटर्न डिवॉर्रिंग हिस सन' से जुड़ी एक कहानी है जिसे उन्होंने अपनी पेंटिंग में दर्शाया है। दरअसल, प्रचलित ग्रीक माइथॉलजी टाइटन क्रोनस Titan Cronus की है जिसे रोमन में सैटर्न या शनिदेव कहा गया। उन्हें डर था कि किसी दिन उनका बेटा ही उन्हें राजगद्दी से हटा देगा। इसी डर के कारण शनिदेव बेटे के जन्म लेते हुए एक-एक कर उन्हें खाने लगे।




और भी पढ़ें :