1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. आलेख
Written By समय ताम्रकर

शाहिद कपूर : नए रोमांटिक हीरो

PR
‘विवाह’ और ‘जब वी मेट’ जैसी सफल फिल्में 27 वर्षीय शाहिद कपूर के खाते में दर्ज हैं और अब सबकी निगाहें उनकी आने वाली फिल्म ‘किस्मत कनेक्शन’ पर टिकी हुई है। फिल्म जगत से जुड़े लोगों का मानना है कि इस फिल्म की कामयाबी शाहिद को सुपर स्टार की श्रेणी में खड़ा कर सकती है। एक ट्रेड विशेषज्ञ के मुताबिक इस फिल्म और शाहिद की किस्मत पर सभी नजर रखे हुए हैं।

शाहरुख की जगह शाहिद
बॉलीवुड में समय-समय पर रोमांटिक हीरो रहे हैं। वर्तमान समय में रोमांटिक हीरो की परिभाषा पर शाहिद खरे उतरते हैं। उन्हें रोमांटिक भूमिकाओं में दर्शकों ने पसंद किया। खासकर लड़कियाँ शाहिद की दीवानी हैं। कॉलेज जाने वाले लड़के की भूमिका में शाहिद आसानी से फिट हो जाते हैं।

शाहरुख को रोमांटिक हीरो माना जाता रहा है, लेकिन 40 प्लस होने की वजह से वे हर तरह की भूमिका नहीं निभा सकते हैं। ‘किस्मत कनेक्शन’ के निर्देशक अज़ीज मिर्जा ने हमेशा शाहरुख के साथ फिल्म बनाना पसंद किया है।

अज़ीज कहते हैं ‘इस फिल्म के लिए भी शाहरुख उपयुक्त होते, यदि उनकी उम्र दस वर्ष कम होती। तीनों खान के बाद शाहिद लवर बॉय के रूप में एकदम उपयुक्त हैं। मेरे खयाल से वे सभी को पसंद भी हैं।‘

एनआरआई रोमांस
’किस्मत कनेक्शन’ में शाहिद पहली बार एनआरआई रोमांस करते हुए नजर आएँगे। ‘इश्क विश्क’, ‘विवाह’ और ‘जब वी मेट’ में उन्होंने भारतीय धरती पर रोमांस किया था।

‘इश्क विश्क’ में मुंबई, ‘विवाह’ में भारत का एक छोटा-सा शहर और ‘जब वी मेट’ में पंजाब को प्रमुखता के साथ पेश किया गया, लेकिन ‘किस्मत कनेक्शन’ वे टोरंटो में रहने वाले एनआरआई लड़के की भूमिका में रोमांस करते हुए दिखाई देंगे।

शाहिद इस फिल्म में एक आम लड़के बने हैं, जो स्वीट और थोड़ा कन्फ्यूज है। अपनी भूमिका के बारे में शाहिद कहते हैं ‘हमारी फिल्मों में दिखाया जाता है कि एनआरआई के पास काफी पैसा होता है, लेकिन इस फिल्म में मेरे पास ज्यादा पैसा नहीं है। मेरा चरित्र इस बात से वाकिफ है कि यदि कुछ बड़ा करना है तो कठिन परिश्रम करना होगा। हाँ, थोड़ी किस्मत जरूर साथ होना चाहिए।‘