सितंबर में प्रदर्शित होने वाली फिल्में

1920
PR
का महीना सिनेमाघर मालिकों और वितरकों के लिए भारी पड़ने वाला है। गणेशोत्सव और नवरात्रि की वजह से दर्शक सिनेमाघर जाने की बजाय त्योहार मनाना ज्यादा पसंद करते हैं।

श्राद्ध पक्ष होने की वजह से कई बड़े निर्माता अपनी फिल्मों को प्रदर्शित नहीं करते। रमजान का महीना भी शुरू होने वाला है। इस वजह से सितंबर में छोटे बजट की फिल्में देखने को मिलेगी क्योंकि छोटे निर्माताओं को सिनेमाघर आसानी से मिल जाते हैं।

Preity-Amitabh
IFM
पाँच सितंबर को ‘हाइजेक’, ‘ए वेडनस डे’ और ‘शूरवीर’ (डब) प्रदर्शित होने की घोषणा हुई है। ‘हाइजेक’ में ईशा देओल और शाइनी आहूजा जैसे कलाकार हैं, जिनका बॉक्स ऑफिस पर कोई मूल्य नहीं है। इस फिल्म के प्रदर्शन की तिथि लगातार आगे बढ़ती जा रही है और उम्मीद की जानी चाहिए कि इस बार यह सिनेमाघरों का मुँह देख लेगी। नीरज पांडे द्वारा निर्देशित ‘ए वेडनसडे’ में नसीरुद्दीन शाह, अनुपम खेर जैसे मँजे कलाकार हैं।

12 सितंबर को ‘1920’, ‘सास, बहू और सेंसेक्स’, ‘द लास्ट लीअर’, ‘रूबरू’, ‘कूल नहीं हॉट हैं हम’ और ‘कृष्णा - द बॉडीगार्ड’ जैसी फिल्में दिखाई दे सकती हैं। ‘1920’ के जरिए निर्देशक विक्रम भट्ट दर्शकों को डराने की कोशिश करेंगे। रजनीश दुग्गल और अदा शर्मा इस फिल्म के प्रमुख कलाकार हैं। लगातार असफलता झेल रहे विक्रम को उम्मीद है कि इस बार उन्हें सफलता मिलेगी।

‘सास, बहू और सेंसेक्स’ में तनुश्री दत्ता एकमात्र स्टार हैं। यह वही फिल्म है जिसकी निर्देशक शोना उर्वशी ने तनुश्री पर फिल्म निर्माण के दौरान कई आरोप लगाए थे। कला फिल्म पसंद करने वालों को ‘द लास्ट लीअर’ का इंतजार है। यह फिल्म अँग्रेजी में है और इसे रितुपर्णो घोष ने निर्देशित किया है। अमिताभ बच्चन, प्रीति जिंटा, अर्जुन रामपाल, शैफाली छाया और दिव्या दत्ता ने इसमें प्रमुख भूमिका निभाई है।

समय ताम्रकर|
Tanushree
PR
19 और 26 सितंबर को ‘वेलकम टू सज्जनपुर’, ‘हरी पुत्तर : ए कॉमेडी ऑफ टेरर्स’ और ‘एसआरके’ जैसी फिल्में दिखाई दे सकती हैं। कुल मिलाकर सितंबर का महीना सिने प्रेमियों के लिए निराशाजनरहेगा। सिनेमाघर वालों को भी चिंता सता रही है कि दर्शकों को कैसे आकर्षित किया जाए।



और भी पढ़ें :