Summer Skin Care Tips : गर्मी में लड़कियां अपने बैग में ये 5 स्किन केयर प्रोडक्ट जरूर रखें

Last Updated: रविवार, 27 मार्च 2022 (15:05 IST)
हमें फॉलो करें

गर्मी के मौसम में मेकअप बहुत सोच-समझकर ही करना चाहिए। क्योंकि पसीने की वजह से आपका मेकअप फैल जाता है। कई बार फाउंडेशन या अन्य कॉस्मेटिक्स लगाने पर उनके धब्बे भी बन जाते हैं। अगर आप मेकअप करना चाहते हैं तो गर्मी में अपने साथ ये 5 प्रोडक्ट अपने बैग में जरूर रखें।

1.वाइप्स - जी हां, आप कोई से फ्लेवर के वाइप्स अपने साथ रख सकते हैं। अधिक पसीना आने पर या कहीं जानें पर आप वाइप्स से अपना चेहरा क्लीन कर सकती है। इसके लिए आपको अलग से चेहरा पानी से धोने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

2.सनस्क्रीन - गर्मी में टैनिंग से बचने के लिए अपने साथ सनस्क्रीन जरूर रखें। क्योंकि सूरज की यूवी किरणें शरीर को झुलसा देती हैं। स्किन काली पड़ने लग जाती है या जल जाती है। इसलिए गर्मी के दौरान सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें।

3.मॉइश्चराइजर - यह ठंड के अलावा गर्मी में भी लगाया जाता है। क्योंकि गर्मी में भी स्किन शुष्क और फटने लगती है। गर्मी में मॉइश्चराइजर लगाने का एक कारण यह भी है कि स्किन हाइड्रेट रहती है।

4.स्क्रब - जब बॉडी से पसीना आता है तो स्किन ग्लो करती है लेकिन टैनिंग हो जानें पर वह फेस मास्क जरूर लगाएं। इससे ब्लैक हेड्स भी निकल जाएंगे और टैनिंग भी।

5.बीबी क्रीम - दरअसल, गर्मी के दिनों में फाउंडेशन की बजाए बीबी क्रीम का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर होता है। वह फाउंडेशन का बेहतर विकल्प है। डेली रूटीन में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।



और भी पढ़ें :