0

मारुति ने ग्राहकों के लिए बढ़ाई मुफ्त सर्विस की तारीख

सोमवार,मार्च 30, 2020
0
1
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से यात्री वाहन बनाने वाली कंपनियों महिंद्रा एंड महिंद्रा, हीरो मोटोकॉर्प, होंडा मोरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया और सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने अपने-अपने संयंत्रों में उत्पादन बंद करने का निर्णय लिया ...
1
2
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने शुक्रवार को अपनी कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर का नया उन्नत संस्करण पेश किया। दिल्ली के शोरूम में इसकी कीमत 5.89 लाख रुपए से 8.8 लाख रुपए के बीच बताई गई है।
2
3
Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) को स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) क्रेटा के लिए एक सप्ताह के भीतर 10,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई है। नई क्रेटा को 17 मार्च को बाजार में लांच किया जाएगा। इसे पिछले महीने वाहन प्रदर्शनी में पेश किया गया था।
3
4
होंडा (Honda) मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने गुरुवार को भारतीय बाजार में 2020 अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स (Africa Twin) मोटरसाइकल लांच कर दी। इस बाइक एक्स शोरूम कीमत 15.35 लाख रुपए है।
4
4
5
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को अपनी ‘सुपर स्प्लेंडर’ मोटरसाइकिल का BS-6 संस्करण पेश किया। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 67,300 रुपए से शुरू होगी। कंपनी ने अपने सभी BS-4 वाहनों का उत्पादन बंद कर दिया है।
5
6
नई दिल्ली। स्कोडा आटो ने गुरुवार को अपना सीमित संस्करण ओक्टाविया आरएस 245 मॉडल उतारा है। इसकी शोरूम कीमत 35.99 लाख रुपए है। इस वाहन की ऑनलाइन बुकिंग 1 मार्च से शुरू होगी।
6
7
मुंबई। बजाज ऑटो ने मंगलवार को कहा कि अगले महीने लॉन्च होने वाली हस्कवरना ब्रांड के दो मोटरसाइकिल मॉडलों की आरंभिक कीमत 1.80 लाख रुपए (दिल्ली के शोरूम में) होगी। कंपनी ने बताया कि 250 सीसी के प्रीमियम बाइक मॉडलों के नाम स्वार्टपिलेन 250 और विटपिलेन ...
7
8
नई दिल्ली। वाहन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी फोर्ड ने बुधवार को BS-6 के उत्सर्जन मानकों वाली अपनी काम्पैक्ट कार मॉडल फिगो, फ्रीस्टाइल और एस्पायर कारें पेश कीं। दिल्ली में इनकी शोरूम पर कीमत 5.39 लाख रुपए से लेकर 8.34 लाख रुपए के बीच है।
8
8
9
टाटा मोटर्स की कंपनी जगुआर लैंड रोवर्स ने चालक-रहित इलेक्ट्रिक कार को पेश किया। इसे मध्य ब्रिटेन के वारविक यूनिवर्सिटी में स्थित कंपनी के नवोन्मेष केंद्र में डेवलप किया गया है।
9
10
Hero Motocorp ने एक नई बाइक Hero Xtreme 160R को पेश किया है। यह कंपनी की पहली 160cc इंजन वाली बाइक और एक्सट्रीम रेंज की तीसरी बाइक है। खबरों के अनुसार यह बाइक मार्च में लांच होगी।
10
11
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने मंगलवार को कंपनी की नई इग्निस कार की कीमतों की घोषणा कर दी। इसका मूल्य 4 लाख 90 हजार से लेकर 7 लाख 20 हजार रुपए (एक्स शोरुम) तक है। इस कार को मारुति ने ऑटो एक्सपो 2020 में लांच किया था।
11
12
नई दिल्ली। वाहन डीलरों के अखिल भारतीय संगठन फाडा ने वाहन विनिर्माता कंपनियों से शनिवार को कहा कि वे डीलरों तक अब केवल बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाले वाहन ही भेजें, क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने बीएस-4 मानक वाले वाहनों की बिक्री और पंजीकरण की समय सीमा एक ...
12
13
नई दिल्‍ली। कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने वैगनआर का बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के अनुकूल सीएनजी संस्करण शुक्रवार को पेश किया। इसकी शोरूम कीमतें 5.25 लाख रुपए से शुरू हैं। कंपनी ने कहा कि वैगनआर एस-सीएनजी नए उत्सर्जन मानक ...
13
14
ऑटो एक्सपो 2020 में Volkswagen ने Taigun allspace और T-Roc की झलक दिखाई। कंपनी ने दोनों कारों की बुकिंग शुरू कर दी है। इस साल अप्रैल में दोनों कॉम्पेक्ट कारों को लांच किया जा सकता है।
14
15
नई दिल्ली। दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कंपनी होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में अपने पहले मोटो स्कूटर की 18वीं सालगिरह मनाते हुए सोमवार को नया स्कूटर बीएस 6 डिओ (BS6 Dio) लांच करने की घोषणा की, जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्स ...
15
16
ग्रेटर नोएडा। मारुति सुजुकी इंडिया ने शनिवार को यहां ऑटो एक्सपो में अपनी 'सुजुकी जिम्नी' प्रदर्शित की। यह कंपनी की इस ऑफरोड (ऊबड़-खाबड़ इलाकों में चलने में सक्षम) कार की चौथी पीढ़ी की गाड़ी है। कंपनी जापान में भी इस मॉडल की बिक्री करती है।
16
17
नई दिल्ली। नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमिताभ कांत ने गुरुवार को कहा कि तीन साल में इलेक्ट्रिक वाहन पेट्रोल-डीजल से चलने वाली गाड़ियों के मुकाबले सस्ता होगा। इसका कारण इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी की कीमत में करीब 51 प्रतिशत की गिरावट की ...
17
18
नई दिल्ली। जगुआर लैंड रोवर (JLR) ने घरेलू बाजार में रेंज रोवर इवोक का नया संस्करण उतारा है।
18
19
Renault ने Triber BS6 को लांच कर दिया है। Renault Triber की शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। इसके BS6 की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। इस सेगमेंट में 5 लाख से भी कम कीमत में Renault Triber BS6 को लांच कर कंपनी ने खलबली मचा दी है।
19