1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. राशियाँ
  4. Budh gochar december 2022
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 30 नवंबर 2022 (16:57 IST)

3 दिसंबर को बुध का धनु राशि में गोचर, 5 राशियों की नौकरी में होगी उन्नति

बुध का धनु राशि में परिवर्तन 3 दिसंबर, 2022 दिन शनिवार की सुबह 06:34 बजे होगा और इसके बाद 28 दिसंबर को सुबह 04:05 पर यह मकर राशि में प्रवेश कर जाएगा। इसके बाद बुध वक्री होकर पुन: 31 दिसंबर देर रात 12:58 बजे धनु में प्रवेश कर जाएगा। बुध के इस गोचर के चलते 5 राशियों को नौकरी में तरक्की मिलेगी या माहौल सकारात्मक रहेगा। सभी उनकी प्रशंसा करेंगे।
 
1. मेष राशि : आपकी राशि के नौवें भाव में बुध का गोचर शुभ है। यह सलाहकार, करियर, शिक्षा और नौकरी के लिए बेहतर है। आपको इस क्षेत्र में भाग्य का साथ मिलेगा। यात्रा के योग भी बनेंगे। आपकी योजनाएं सफल होंगी। सेहत के प्रति सावधानी बरतें। आपके शत्रु परास्त होंगे। आपको भाई बहनों का सहयोग मिलेगा।
 
2. सिंह राशि : आपकी राशि के पांचवें भाव में बुध का गोचर संतान सुख देगा। यह मार्केट से जुड़े कार्यों में लाभ देगा। करियर और नौकरी के लिए यह गोचर शुभ है। नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे या कोई अच्छी नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे।
3. तुला राशि : आपकी राशि के तीसरे भाव में बुध का गोचर नौकरी के हालात ठीक करेगा। भाइ बहनों का सहयोग मिलेगा। यदि आप मीडिया, पब्लिकेशन, लेखन, डॉक्यूमेंटेशन, कंसल्टेशन और मार्केटिंग से जुड़े हैं तो लाभ होगा। अन्य तरह की कोई नौकरी कर रहे हैं तो भी आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। 
 
4. धनु राशि : आपकी राशि के लग्न भाव में बुध का गोचर साझेदरी के व्यापार में लाभ देगा और जीवनसाथी से आपके संबंध में सुधार करेगा। नौकरीपेशा हैं तो पदोन्नति के योग बनेंगे। मेडिकर, बैंकिग, आयात-निर्यात, नेगोशिएटर या विज्ञान से जुड़े क्षेत्र के जातक उन्नति करेंगे। 
 
5. कुंभ राशि : बुध का गोचर आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में हो रहा है। आपकी आमदानी में बढ़ोतरी होगी। भाई-बहनों एवं चाचा का सहयोग मिलेगा। करियर या नौकरी में आपकी मेहनत का फल आपको मिलेगा। मीडिया, लेखन, भाषा, शेयर मार्केट, शिक्षण और ज्योतिष से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा।
ये भी पढ़ें
सपने में हाथी और चूहा सहित दिखे ये 5 चीजें तो समझें श्री गणेश आप पर हैं प्रसन्न