मंगल का राशि परिवर्तन : 18 जून तक मंगल रहेंगे कुंभ में,क्या हलचल होगी आपके जीवन में


4 मई 2020 को पराक्रम के कारक कुंभ राशि में प्रवेश कर गए हैं, अगले माह की तारीख 18 जून तक मंगल
कुंभ राशि में
रहेंगे। आइए जानते हैं मंगल के कुंभ राशि में गोचर से सभी होगा...

मेष राशि
मंगल का कुंभ राशि में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। इन जातकों के लिए नया घर, नई गाड़ी खरीदने के लिए अच्छा समय रहेगा।

वृषभ राशि
कुंभ राशि में गोचर करने से आपके लिए मिला-जुला असर देखने को मिल सकता है। आपको भाग्य का साथ मिलेगा। परिवार में आपका मान बढ़ेगा भाई-बहनों संग आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे।

मिथुन राशि
आपके लिए भी अच्छा संकेत है। मन मुताबिक कार्यों में सफलता मिलेगी। धन लाभ होने की संभावना है। उधार दिया हुआ पैसा मिल सकता है जिससे आपके रूके हुए कार्य में तेजी संभव है।
कर्क राशि
खर्चों में वृद्धि हो सकती है। किसी मांगलिक कार्य की योजना में सफल हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलने के आपके हौसले में वृद्धि होगी। नौकरी और व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह गोचर सुखद रहेगा।

सिंह राशि
मंगल का कुंभ राशि में जाने से आपके दांपत्य जीवन में परेशानियों को पैदा कर सकता है। दैनिक व्यापार से अधिक लाभ नहीं होगा। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होगा।

कन्या राशि
कोर्ट कचहरी के मामले भी आपके पक्ष में आने के संकेत। रुके हुए आपके कार्यों का निपटारा होगा। नौकरी में उन्नति एवं नए अनुबंध की प्राप्ति के भी योग, उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें।

तुला राशि
शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता हासिल होगी। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग बन रहे हैं। प्रेम जीवन में कटुता बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि
मंगल आपकी खुशियों में कमी ला सकता है। हालांकि कार्य व्यापार में भी स्थितियां सामान्य रहेंगी। पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति से आप कहीं न कहीं अपने आपको परेशान महसूस करेंगे।

धनु राशि
मंगल का गोचर आपके साहस एवं पराक्रम में वृद्धि करेगा। इसी के बल पर आप विषम हालात को भी सामान्य कर लेंगे। मान सम्मान और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मकर राशि
आकस्मिक धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे। नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो अथवा स्थान परिवर्तन हेतु प्रयास करना हो तो यह अवसर अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कुंभ राशि
इस अवधि में आप बड़ा निर्णय भावनाओं में बहकर न लें। झगड़े एवं विवाद से बचें। कार्य व्यापार की दृष्टि से यह युति बेहतरीन सिद्ध होगी। स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सतर्क रहें, वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।
मीन राशि
खर्चों में जबरदस्त वृद्धि करेगा। यह आर्थिक तंगी भी ला सकता है इसलिए अपव्यय से बचें। कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो सफलता मिलेगी।




और भी पढ़ें :