सपने में सोना, चांदी, तांबा, पीतल दिखे तो क्या होगा जीवन में, जानिए संकेत


सपने में सोना चांदी दिखने के संकेत जानकर हैरत होगी आपको

अगर सपने में सोना, सोने के आभूषण, चांदी की पायल या कड़े अथवा अन्य कोई सोने-चांदी से बनी चीजें ऐसा ही कुछ दिखाई देता है तो यह किस्मत खुलने के संकेत है। लेकिन कई परिस्थितियों में यह नुकसान का संकेत भी हो सकता है।


यहां जानिए खास स्वप्न फल

- सपने में सोने-चांदी के गहने एक साथ रखे हुए देखना, इसका मतलब आगामी समय में काफी धन खर्च होने का संकेत है। अत: आपको सलाह है कि आने वाले समय में धन को सोच-समझ कर खर्च करें और धन के अपव्यय से बचें।

- यदि आप भी सपने में चांदी को सोना बनते देखते हैं तो यह स्वप्न फल आपके धन तथा व्यापार में वृद्धि का संकेत माना जाता है। यह संतान की खुशी भी दे सकता है।

- यदि आप स्वप्न में किसी को विवाह समारोह में सोने-चांदी की ज्वेलरी भेंट देते हैं तो यह काफी शुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ आने वाले समय में नौकरी में अच्छा प्रमोशन भी आपको मिल सकता है।

- सपने में यदि आप स्वयं को आभूषण पहने हुए देखते हैं तो यह स्वप्न अशुभ माना जाता है। यह आने वाले समय में किसी के दूर चले जाने का पूर्व संकेत है।

- अगर आपको सपने में कहीं पर गिरा हुआ सोना मिलता है तो इसका अर्थ आपको धनराशि की हानि का सामना करना पड़ सकता है।

- अगर सपने में घर के आभूषण चोरी होते देखते हैं तो इसका मतलब व्यापार या नौकरी में आपके विरोधी व्यक्ति द्वारा आपको किसी साजिश में फंसा कर नुकसान पहुंचाने का संकेत हो सकता है।

- किसी ज्वेलरी शॉप पर यदि आप सपने में खुद को गहने खरीदते हुए देखते हैं तो बड़ी कामयाबी मिलने के संकेत है तथा आगामी समय में अच्छा भाग्य बनने के संकेत भी माना जा सकता है।

- सपने में चांदी भेंट में मिलते देखना शुभ स्वप्न माना जाता है। यह एक लाभदायक सपना हो सकता है, इसका अर्थ लाभ तथा सौभाग्य की प्राप्ति होना माना जा सकता है।

- सपने में चांदी देखना प्यार में धोखा मिलने तथा सोना देखना जीवन में रुपए-पैसे का संकट बढ़ने का संकेत है।

सपने में तांबा दिखने का अर्थ है मंगल ग्रह से संबंधित तकलीफ हो सकती है जबकि दिखे तो गुरु ग्रह से संबंधित परेशानी संभव है।




और भी पढ़ें :