नाम के पहले अक्षर(अल्फाबेट) से जानिए कैसे हैं आप...

WD|
आपका नाम अंग्रेजी के जिस अक्षर से आरंभ होता है उसी के अनुसार कुछ गुण आपमें स्वभावत: आते हैं। आइए जानते हैं से, क्या कहती है आपकी पर्सनेलिटी और आपके रोमांस के सितारे:
> A- जिन लोगों का नाम अल्फाबे‍ट के पहले अक्षर यानि 'ए' से शुरू होता है, वे काफी मेहनती और धैर्यवान होते हैं। इन्हें ज्यादातर आकर्षक दिखने वाले लोग पसंद आते हैं और ये खुद भी आकर्षक दिखना पसंद करते हैं। इनमें किसी भी परिस्थि‍ति के अनुसार खुद को ढालने की गजब की क्षमता होती है और इनकी पसंद भीड़ से जरा अलग हटकर होती है। शि‍क्षा या करियर के मामले में यह लक्ष्य तक पहुंचने से पहले हार मानने वालों में से नहीं हैं, और किसी भी काम को अंत तक पहुंचाने के लिए यह हर संभव प्रयास करते हैं। रोमांस के मामले में यह लोग जरा पीछे ही रहते हैं।>

अपनी भावनाओं को जताना इनके लिए संभव नहीं होता लेकिन अपने प्यार और रिश्तों को पूरा महत्व देते हैं। घुमा-फिराकर बातें करना इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होता, भले ही सच कड़वा हो, लेकिन यह उसे स्वीकार करते हैं। बात चाहे पर्सनल हो या प्रोफेशनल,यह खुले तौर पर अपने विचार रखने में विश्वास रखते हैं। हालां‍कि यह लोग हिम्मती होते हैं, लेकिन फिर भी परिस्थि‍तियों से बचकर निकलने की कोशि‍श करना भी इनकी आदत में शुमार होता है। कभी-कभी ए से नाम वाले लोग आलसी भी होते हैं, और इन्हें बात-बात पर गुस्सा भी आता है।



और भी पढ़ें :