शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप 2023
  4. KL Rahul set to return back as Keepar batsmen in Playing eleven against Pakistan
Written By
Last Modified: शनिवार, 9 सितम्बर 2023 (13:01 IST)

45 मिनट तक की विकेटकीपिंग, पाक के खिलाफ मैच में केएल राहुल की वापसी तय

45 मिनट तक की विकेटकीपिंग, पाक के खिलाफ मैच में केएल राहुल की वापसी तय - KL Rahul set to return back as Keepar batsmen in Playing eleven against Pakistan
केएल राहुल  KL Rahul के यहां चल रहे एशिया कप और आगामी विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किये जाने के बाद यह सवाल जोर पकड़ रहा है कि वह एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पूरे समय विकेटकीपिंग कर सकते हैं या नहीं।

शुक्रवार को राहुल ने अपने आलोचकों को कड़ा जवाब देते हुए नेट में करीब 45 मिनट तक विकेटकीपिंग की।
राहुल NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में मैच की परिस्थितियों जैसे अभ्यास में और यहां नेट पर काफी तेजी से बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन उनकी विकेटकीपिंग को लेकर अटकलों का दौर जारी है।

राहुल के नेट पर कड़े विकेटकीपिंग अभ्यास को देखकर भारत के रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले ‘सुपर फोर’ मैच के लिए उनके अंतिम एकादश में शामिल किये जाने की संभावना भी बढ़ गयी है।

राहुल ने भारत के लिए अंतिम वनडे इस साल मार्च में चेन्नई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।राहुल ने प्रेमदासा स्टेडियम में स्टंप पर खड़े रहकर शुरुआत की और दो सहयोगी स्टाफ ने बल्लेबाज और गेंदबाज की भूमिकायें निभायी जो स्पिनरों के खिलाफ विकेटकीपिंग का अभ्यास था।

राहुल को ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद को लपकने का अभ्यास कराया गया और वह पूरे समय बिना किसी परेशानी के अभ्यास करते रहे।टीम प्रबंधन को इससे राहुल के चोट से उबरने का संकेत मिल गया होगा।

राहुल ने फिर अपना ध्यान लेग साइड पर गेंद लपकने में लगाया। वह बिना किसी परेशानी के गेंद पकड़ते रहे।
इस ड्रिल के बाद उनकी स्टंपिंग की क्षमता का भी मूल्यांकन किया गया। बाद में कुलदीप यादव ने बल्लेबाजी और राहुल ने बायें हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ विकेटकीपिंग अभ्यास किया।

हालांकि टीम प्रबंधन को उन्हें अंतिम एकादश में शामिल करने पर गहराई से विचार करना होगा।राहुल की अनुपस्थिति में ईशान किशन विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं।किशन ने चार मैचों में चार अर्धशतक जड़कर सभी को प्रभावित किया है जिसमें तीन वेस्टइंडीज और एक पाकिस्तान के खिलाफ लगा।(भाषा)
ये भी पढ़ें
Ben Stokes ने दूसरी बार चैंपियन बनने की ख्वाइश में की थी रिटायरमेंट से वापसी, जानें पूरी कहानी