भूपति-नोल्स दूसरे दौर में

चेन्नई (भाषा)| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 8 जनवरी 2009 (22:49 IST)
महेश भूपति और उनके बहामाई जोड़ीदार मार्क नोल्स चेन्नई ओपन एटीपी टूर्नामेंट के युगल वर्ग के दूसरे दौर में पहुँच गए, जबकि लिएंडर पेस और लुकास डलूही की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई।


भूपति और नोल्स की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने कड़े क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वाइल्ड कार्डधारी सोमदेव देवबर्मन और प्रकाश अमृतराज को 7-6, 7-6 से हराया।

पेस और डलूही को पहले ही दौर में जर्मनी के ब्योर्न जाउ और रेनर शूटलर ने 4-6, 6-2, 10-7 से हराकर बाहर कर दिया। पहला सेट जीतने के बाद पेस और डलूही ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को वापसी का मौका दे दिया और टाइब्रेकर में हार गए।

भारतीय और चेक खिलाड़ी की इस जोड़ी ने टाइब्रेकर में 3-6 से पिछड़ने के बाद वापसी की लेकिन जर्मन प्रतिद्वंद्वी ने अंत तक अपनी लय नहीं खोई और निर्णायक सेट जीत लिया। इससे पहले भूपति और नोल्स ने भारतीय जोड़ी को कड़े मुकाबले में हराया।


अब उनका सामना ज्यां क्लाउदे चेरर और स्टांलियास वावरिंका की स्विस जोड़ी और स्विट्जरलैंड के युवेस अलेग्रो और रोमानिया के होरिया टेकाउ के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। युकी भांबरी और हर्ष मांकड़ तथा रोहन बोपन्ना और फ्लावियो सिपोला की जोड़ी पहले ही हारकर बाहर हो चुकी है।



और भी पढ़ें :